fbpx
खबर

सूर्यकुमार से डरे रिज़वान, खतरे में वर्ल्ड रिकॉर्ड

Written by :- vipin vishwakarma

दोस्तों करिश्माई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (नाबाद 111) की शतकीय आंधी और दीपक हुड्डा के 10 रन पर चार विकेट की घातक गेंदबाजी से भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 में 65 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। पहला मैच बारिश से धुल जाने के बाद दूसरे मैच में सूर्य की आंधी चली जिन्होंने मात्र 51 गेंदों में 11 चौके और सात छक्के उड़ाते हुए नाबाद 111 रन ठोके। भारत ने 191/6 का मजबूत स्कोर बनाया और न्यूजीलैंड को 18.5 ओवर में 126 रन पर समेट दिया। दीपक हुड्डा ने 19वें ओवर में चार गेंदों के अंदर तीन विकेट लेकर न्यूजीलैंड की पारी को समेट दिया।

सूर्या ने तोड़ा बाबर का खास रिकॉर्ड, अब रिजवान
सूर्य ने मैच में सबसे अधिक रन बनाए, सबसे अधिक गेंदों का सामना किया, सबसे अधिक चौके और छक्के लगाए, पूरी पारी में उच्चतम स्ट्राइक रेट रखा और साथ ही वह नाबाद भी रहे। वह इस मैच में पूरी तरह हावी रहे जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। इसके साथ ही उन्होंने बाबर आजम के एक खास रिकॉर्ड को तोड़ दिया। 2022 में यह उनकी 11वीं हाफ सेंचुरी है, जबकि एक कैलेंडर इयर में बाबर आजम के नाम 10 हाफ सेंचुरी थी। दूसरी ओर, रिजवान ने 2021 में 13 फिफ्टी लगाई थी, जो अब सूर्या के निशाने पर है।

ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने अंतिम ओवर में तीन विकेट सहित कुल चार विकेट लिए, जबकि युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट लिए, जिससे भारत ने न्यूजीलैंड को करारी शिकस्त दी। सूर्यकुमार यादव ने 217.65 की स्ट्राइक-रेट से पूरे मैदान में 11 चौके और सात छक्के लगाए, जिससे वह अंत तक 51 गेंदों पर 111 रन बनाकर नाबाद रहे। यह उनका दूसरा टी20 शतक है। भारत ने 191 रन का बचाव करते हुए पहले ओवर की दूसरी गेंद पर सफलता प्राप्त की क्योंकि भुवनेश्वर कुमार ने फिन एलेन बिना खाता खोले ही चलता किया।

डेवोन कॉनवे और केन विलियमसन ने वॉशिंगटन सुंदर के पहले ओवर में 17 रन लेने सहित छह चौके लगाए। लेकिन भारत ने वापसी की, क्योंकि कॉनवे (25) ने नौवें ओवर में सुंदर की गेंद पर डीप बैकवर्ड स्क्वॉयर लेग पर गलत स्वीप के माध्यम से चलते बने। ग्लेन फिलिप्स (12) ने एक चौका और छक्का लगाया, लेकिन स्लॉग-स्वीप के लिए जाते समय युजवेंद्र चहल ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। स्कोरबोर्ड के दबाव के कारण डेरिल मिशेल और जेम्स नीशम जल्दी-जल्दी लॉन्ग-आन पर कैच आउट हो गए। विलियमसन ने एक छोर थामा लेकिन क्रीज पर रन बनाने में संषर्घ करते दिखे, क्योंकि बड़ी हिट हासिल करने में असमर्थ थे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button