खबरखेल जगत

कायरन पोलार्ड ने लिया IPL से संन्यास, मुंबई इंडियंस के बैटिंग कोच के रूप में ब्लू जर्सी में दिखेंगे।

दोस्तों वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कायरन पोलार्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया। वह अब मुंबई इंडियस टीम में ही एक नई भूमिका में नजर आएंगे। उन्हें बैटिंग कोच बनाया गया है। कायरन पोलार्ड टी-20 क्रिकेट के सबसे विध्वंसक बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। उन्हें डेथ ओवर्स में गेंदबाजों के लिए काल माना जाता रहा है। विशालकाय शरीर वाले पोलार्ड किसी भी गेंदबाज को किसी भी मैदान पर छक्के उड़ाने में दम रखते हैं।

आपको बता दे की श्रीलंका के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने एक ऐसे गेंदबाज को एक ओवर में 6 छक्के उड़ाए, जिसने कुछ ही मिनट पहले हैट्रिक ली थी। 3 मार्च, 2021 को खेले गए मुकबाले में पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के लगाए। पोलार्ड ने एंटीगा में खेले गए इस मुकाबले में स्पिनर अकिला धनंजय के ओवर में यह कारनामा किया।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले पोलार्ड तीसरे बल्लेबाज बने थे। पोलार्ड से पहले साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स और भारत के युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ऐसा कर चुके हैं। गिब्स (Gibbs) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज थे। उन्होंने 2007 में वर्ल्ड कप में नीदरलैंड्स के खिलाफ एक ओवर में ऐसा किया था। इसके बाद युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड टी20 में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के लगाए थे।

कायरन पोलार्ड 11 गेंद पर 38 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने वेस्टइंडीज को श्रीलंका के खिलाफ चार विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। वेस्टइंडीज ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका की टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 131 रन ही बना सकी। उसके लिए प्रथम निसांका ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए। वहीं वेस्टइंडीज के लिए ओबेक मैकॉय ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। वेस्टइंडीज ने बहुत तेज शुरुआत की। वेस्टइंडीज ने चौथे ओवर में पचास रन पूरे कर लिए। लिंडल सिमंस और इविन लुईस ने धमाकेदार बल्लेबाज की। इसी ओवर में अकिला धनंजय ने लुईस, क्रिस गेल और निकोलस पूरन को लगातर गेंदों पर आउट कर हैटट्रिक ली। हालांकि अगले ही ओवर में पोलार्ड ने छह छक्के लगाकर कसर पूरी कर दी। अब जब इस बल्लेबाज ने आईपीएल से संन्यास ले लिा है तो यह विध्वंसक बल्लेबाज मैदान पर गेंदबाजों पर कहर बनकर नहीं टूटेगा।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button