खबरराष्ट्रीय

गुजरात:- ओवैसी की चुनावी सभा में मोदी मोदी की गूंज :- AIMIM चीफ को मुस्लिम युवकों ने दिखाए काले झंडे

गुजरात में पहले चरण में 89 सीटों पर एक दिसंबर को चुनाव होगा। इसके लिए पांच नवंबर को अधिसूचना जारी हो चुकी है। कल यानी 14 नवंबर तक नामांकन किया जा सकेगा। नामांकन पत्रों की जांच 15 नवंबर को होगी। 17 नवंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। गुजरात विधानसभा चुनाव के चलते AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी राज्य के दौरे पर हैं। रविवार को सूरत के रुदरपुरा खाड़ी इलाके में जब वह चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे, तभी वहां मौजूद कुछ मुस्लिम युवकों ने उनका विरोध किया। साथ ही उन्हें काले झंडे दिखाए। इसके अलावा ‘मोदी, मोदी’ के नारे भी लगाए गए। इसका वीडियो भी सामने आया है।

ओवैशी की सभा का एक क्लिप वायरल हो रहा हैं जिस में दिख रहा है कि ओवैसी मंच पर हैं और जनसभा को संबोधित कर रहे हैं, तभी वहां मौजूद कुछ लोग मोदी-मोदी के नारे लगाने लगते हैं। जिसके बाद उन लोगो को कुछ लोग चुप करवाते हैं। इस दौरान भीड़ में खड़े युवक ओवैसी को काले झंडे दिखाने लगते हैं। साथ ही AIMIM चीफ के विरोध में ‘ओवैसी वापस जाओ’ के नारे लगाने लगते हैं।

ओवैसी गुजरात में चुनाव को लेकर सक्रिय

गुजरात चुनाव को लेकर जहां BJP, कांग्रेस और AAP जी जान से जुटी हुई है। वहीं, AIMIM भी पूरी ताकत झोंके हुए हैं। AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी भी गुजरात में चुनाव को लेकर सक्रिय हैं और ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। उनका पूरा फोकस अल्पसंख्यक वोटों की ओर है।

कांग्रेस के घोषणा पत्र पर ओवैसी का तंज
वहीँ हाल ही में ओवैसी ने कांग्रेस के गुजरात चुनाव को लेकर जारी घोषणा पत्र पर तंज कसा था। उन्होंने कहा- जो पार्टी 27 साल में चुनाव नहीं जीत पाई, वह पार्टी के अहम मुद्दों पर बात करने की बजाय स्टेडियम का नाम बदलने की बात कर रही है। बता दें ​कि कांग्रेस ने घोषणा पत्र में नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलकर सरदार पटेल स्टेडियम रखने का वादा किया है

दो फेज में होगी वोटिंग
गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो फेज में वोट डाले जाएंगे। 1 दिसंबर को 89 सीटों पर और 5 दिसंबर को 93 सीटों पर वोटिंग होगी। नतीजे 8 दिसंबर को यानी हिमाचल विधानसभा चुनाव के साथ ही आएंगे। राज्य में इस बार 4.6 लाख लोग पहली बार वोट करेंगे। गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 18 फरवरी, 2023 को खत्म हो रहा है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button