खेल जगत

विराट कोहली की बादशाहत हुई खत्म, ये खिलाड़ी निकला विराट से आगे, बन गया रिकॉर्ड

  • विराट को लग गया तगड़ा झटका, बर्षों पुरानी बादशाहत हुई ख़त्म
  • पहले से खिसककर दूसरे नंबर पर जा पहुंचे विराट कोहली, होने लगी टेंशन
  • चेन्नई सुपरकिंग्स का ये ​कप्तान मचा रहा है धमाल, कर दिखाया है कमाल

आईपीएल में जहां टीमों के बीच संघर्ष चल रहा है, वहीं खिलाड़ी भी एक दूसरे से आगे निकलने में लगे हैं। जो बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाता है, उसे ऑरेंज कैप दी जाती है, वहीं सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप मिलती है। इस बीच अब तक यहां पर बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली का दबदबा था, लेकिन अब वे दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड ने पहले नंबर की कुर्सी पर कब्जा कर लिया है।

चेन्नई सुपरकिंग्स के ​कप्तान रुतुराज गायकवाड अब तक आईपीएल के इस सीजन में 10 मैच खेलकर 509 रन बना चुके हैं। उनके नाम एक शतक और 4 अर्धशतक दर्ज हैं। उन्होंने एक मैच में 108 रनों की नाबाद पारी भी खेली है। अगर गायकवाड के औसत की बात करें तो वो 63.63 का है, वहीं स्ट्राइक रेट 146.68 का है। इस बीच अब विराट कोहली दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं, लेकिन वे रनों के लिहाज से ज्यादा पीछे नहीं गए हैं।

आरसीबी के लिए खेल रहे विराट कोहली ने अब तक इस साल के आईपीएल में 10 मैच खेलकर 500 रन बनाए हैं। उनके नाम एक शतक और 4 अर्धशतक हैं। उनका औसत 71.43 का है और वे 147.49 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने नाबाद 113 रनों की पारी भी खेली है। यानी रुतुराज और कोहली के बीच केवल 9 ही रनो का फासला है, जो कभी भी खत्म हो सकता है।

इन टॉप 2 बल्लेबाजों के बाद अगर आगे की बात की जाए तो तीसरे नंबर पर गुजरात टाइटंस के साई सुदर्शन हैं, जिन्होंने 10 मैच खेलकर 418 रन अभी तक बना लिए हैं। उनके नाम शतक तो नहीं है, लेकिन वे दो अर्धशतक लगा चुके हैं। एलएसजी के कप्तान केएल राहुल 10 मैच खेलकर 406 रन बना चुके हैं। वे इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। वहीं 11 मुकाबले खेलकर 398 रन बनाने वाले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत नंबर 5 पर बने हुए हैं।

वहीं आईपीएल में सबसे अधिक विकेट चटकाने के लिए दी जाने वाली पर्पल कैप पर नजर डालें तो 13-13 विकेट हासिल करने के बाद मैच खेलने वाले मुस्तफिजुर रहमान और पंजाब किंग्स के हर्षल पटेल एक भी विकेट नहीं हासिल कर सके. जिससे दोनों गेंदबाज 14 विकेट के साथ टॉप पर चलने वाले जसप्रीत बुमराह को नहीं पछाड़ सके और उनका कब्जा जारी है .

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button