खबरखेल जगत

कार्तिक ने पंत की बैटिंग पोजिशन के बारे में ऐसा क्या कहा की पंत की खुल गई कलाई

Written by : vipin vishwakarma

दोस्तों टी20 विश्व कप खत्म होने के बाद भारत की बल्लेबाजी, गेंदबाजी को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। बल्लेबाजी क्रम को लेकर कई विशेषज्ञों ने अपनी राय दी है। ऐसे में दिनेश कार्तिक ने पंत को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। कार्तिक ने बताया कि टी20I में रिषभ पंत किस स्थान पर बैटिंग करते हुए कंफर्टेबल रहता है।

वेलिगंटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टी20 रद्द होने के बाद कार्तिक ने बात करते हुए बताया की पंत की बल्लेबाजी क्रम को लेकर सवाल पूछा गया तो कार्तिक ने स्वीकार किया कि विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या जैसे बल्लेबाजों की वजह से पंत का टीम में फिट होना मुश्किल हो गया है। कार्तिक ने कहा, बीच या डेथ ओवरों की तुलना में नई गेंद के खिलाफ पंत का करियर स्ट्राइक रेट कहीं बेहतर होता है और इसलिए भारत के लिए ओपनिंग करनी चाहिए।

टी20 में इस नंबर पर कर सकते हैं बल्लेबाजी

कार्तिक ने कहा, “जब ऋषभ पंत की बात आती है, तो मुझे लगता है कि उन्होंने भारतीय टीम में, टेस्ट क्रिकेट में और काफी हद तक वनडे क्रिकेट में भी अपनी जगह पक्की कर ली है। टी20 में थोड़ा सा मुश्किल हो गया है। जब आपके पास विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या हैं, तो आप रिषभ पंत को 5 नंबर पर देख सकते हैं। हम जानतें हैं कि कोहली नंबर 3 पर क्या करते हैं, नंबर 4 पर सूर्यकुमार की बल्लेबाजी लाजवाब है, लेकिन इनकी गैर मौजूदगी में पंत को ओपनिंग करनी चाहिए।”

ओपनिंग करते हुए स्ट्राइक रेट बेहतर

कार्तिक ने आगे कहा, “नंबर 5 पर पंत के लिए बैटिंग करना आसान हो जाता है। क्योंकि पावरप्ले चल रहा होता है। फील्डर 30 गज के दायरे में होते हैं। तब खुलकर बैटिंग करना आसान हो जाता है। दिलचस्प बात यह है कि जब वह ओपनिंग करता है तो पंत का स्ट्राइक रेट सबसे ज्यादा होता है। उन्हें फील्डिंग पसंद है, उन्हें दबाव पंसद है, तेज खेलना पसंद है।” बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20I सीरीज के लिए कार्तिक को आराम दिया गया है। जबकि पंत को संजू सैमसन और इशान किशन के साथ बैक-अप विकेटकीपिंग विकल्पों में शामिल किया

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button