खबरमध्यप्रदेश

एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में VC की नियुक्ति पर बवाल,नेता प्रतिपक्ष बोले हाईकोर्ट जाऊंगा

जबलपुर में जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय (JNKVV) में कुलपति की नियुक्ति को लेकर नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने सवाल उठाए हैं। नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा कि नव नियुक्त कुलपति डॉ. प्रमोद कुमार मिश्रा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के ससुर हैं। और यह नियुक्ति गलत है। वह मामले में हाईकोर्ट तक जाएंगे।

आपको बता दे की मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने 17 नवंबर को डॉ. प्रमोद कुमार मिश्रा की नियुक्ति आदेश जारी किए। डॉ. मिश्रा को जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय का पांच साल के लिए कुलपति नियुक्त किया गया है। जिसे लेकर नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया कि बीजेपी वाले सिर्फ अपनों की भर्ती कर रहे हैं। इस मामले पर पीएम मोदी को पत्र लिखकर पूछेंगे कि ‘न खाऊंगा न खाने दूंगा’ पॉलिसी का क्या हुआ? अगर जरूरत पड़ी तो हाईकोर्ट भी जाएंगे।

कांग्रेस ने लिखा- जानना जरूरी है

कुलपति के पद पर डॉ. मिश्रा की नियुक्ति के बाद कांग्रेस ने ट्वीट किया है। पार्टी के सीनियर नेता केके मिश्रा ने लिखा- मैं पारिवारिक हमले नहीं करता। हालांकि 18 साल में मुझे व मेरे परिवार को कई तरह से प्रताड़ित किया गया, किंतु यह जानना जरूरी है कि कुलाधिपति ने जबलपुर कृषि विवि के कुलपति के रूप में जिन पीके मिश्रा जी की नियुक्ति की है, क्या इसलिए वे संघी, अतियोग्य हैं या वीडी शर्मा के ससुर हैं।

डॉ. मिश्रा की योग्यता पर कोई शक नहीं

डॉ. मिश्रा को 40 साल का अनुभव है। साल 1980 में सहायक प्रोफेसर बनने के बाद उन्होंने 1999 से 2009 तक प्रोफेसर, 2001-2009 से प्रोफेसर और अध्यक्ष कृषि विभाग, अर्थशास्त्र और कृषि प्रबंधन रहे। कृषि महाविद्यालय टीकमगढ़ में डीन, निर्देशक निर्देश और विस्तार सेवाएं समेत वर्ष 2019 से कुलपति बनने तक वे निदेशक अनुसंधान सेवाएं रहे। इसके अलावा, भारी निदेशक खेती लागत योजना मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़, कृषि में मास्टर ऑफ एग्रीबिजनेस मैनेजमेंट (एमबीए) के पाठ्यक्रम निदेशक, प्रभारी निदेशक कृषि-आर्थिक अनुसंधान केंद्र मध्यप्रदेश समेत कई बड़े पदों पर रहे। उनके 93 रिसर्च पेपर भी पब्लिश हो चुके हैं।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button