fbpx
खबरखेल जगत

कभी धूप, कभी बारिश भारत न्यूजीलैंड का मैच का हाल

Written by : vipin vishwakarma

दोस्तों भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैच की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला अब से कुछ ही देर में माउंट मॉनगनुई में खेला जाना है। लेकिन श्रृंखला का पहला मैच तो बारिश की वजह से रद्द हो गया था, ऐसे में पूरी दुनिया की निगाहें इस मुकाबले पर टिकीं हैं। दुआएं की जा रहीं हैं कि मौसम अच्छा हो। बारिश खलल न डाले और साथ ही साथ पूरे 20 ओवर्स का मैच देखने को मिले, लेकिन असल हालात क्या है? चलिए जानते हैं।

कभी धूप-कभी बारिश


दोस्तों न्यूजीलैंड में माउंट मॉनगनुई में मौसम की लुका-छिपी जारी है। कभी बारिश होने लगती है तो कुछ ही देर बाद धूप निकल आती है। राहत की बात ये है कि बारिश तेज नहीं हो रही। हल्की बरसात ही हो रही, लेकिन मैदान सूखने न देने के लिए इतना ही काफी है। मौसम विभाग की माने तो मैच के दौरान इंद्रदेव नाराज रहेंगे। बारिश होने की पूरी-पूरी संभावना है।

क्या आज का मैच भी रद्द हो जाएगा?


मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, मैच के दौरान तापमान 15-21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। ज्यादातर बादल छाए रहेंगे। साथ सुबह की हल्की फुहारें आएंगी, जो हो चुकी है। अब दोपहर में भी बारिश के साथ तेज हवा चलने का पूर्वानुमान था, जो इस वक्त जारी है। मैच स्थानीय समयानुसार शाम 7:30 बजे यानी भारत में दोपहर 12 बजे शुरू होगा और इस दौरान हल्की बारिश होने की संभावना है। ऐसे में कम ओवर्स का खेल हो सकता है।

मौसम के मुताबिक प्लेइंग XI


दिनभर बादल छाए रहने की संभावना को देखते हुए भारत को अपनी प्लेइंग इलेवन सोच समझकर बनानी होगी। भारत को दो स्पिनर्स की बजाय एक अतिरिक्त पेसर के साथ उतरना चुनना चाहिए। ऐसे में उमरान मलिक को भी आज अंतिम एकादश में जगह दी जा सकती है। हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज भी स्क्वॉड का हिस्सा है। कप्तान हार्दिक पंड्या के पास विकल्पों की भरमार है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button