fbpx
खबरखेल जगत

बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज से बाहर हुए रविंद्र जडेजा,टीम दो घातक खिलाडियों कि एंट्री

Written by : vipin vishwakarma

दोस्तों टी 20 वर्ल्डकप में हार के बाद बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 17 सदस्यीय टीम में बदलाव की घोषणा कर दी है। हालांकि टीम का चयन आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान ही कर दी गई थी लेकिन नई चयन समिति के गठन से पहले अब दो चोटिल खिलाड़ियों की विकल्प की घोषणा की गई है। बीसीसीआई ने अपने प्रेस रिलीज में इसकी जानकारी दी है। टीम में सबसे पहला बदलाव रविंद्र जडेजा के रूप में किया है। जडेजा अपने घुटनों की चोट से पूरी तरह नहीं ऊपर पाए हैं। ऐसे में वह बांग्लादेश दौरे पर टीम के साथ नहीं जाएंगे।

बांग्लादेश दौरे पर जडेजा की जगह टीम में शाहबाज अहमद को मौका दिया गया है। शहबाज को साउथ अफ्रीका के खिलाफ लिमिटेड ओवरों के घरेलू में भी टीम में चुना गया था। वहीं जडेजा को लेकर यह भी साफ नहीं हो पाया है कि वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेंगे या नहीं।

इस प्रेस रिलीज के साथ बीसीसीआई ने बताया कि मेडिकल टीम उनकी फिटनेस पर नजर बनाए हुए हैं और पूरी तरह से फिट होने के बाद ही टीम में उनके चयन पर विचार किया जाएगा। जडेजा टी20 विश्व कप से ठीक चोटिल हो गए थे जिसके कारण उनकी जगह टीम में अक्सर पटेल को चुना गया था।

कुलदीप सेन को मिला मौका

शहबाज के अलावा टीम में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए कुलदीप सेन को भी मौका मिला है। इससे पहले जब टीम का चयन किया गया था तो उनका नाम टीम में नहीं था लेकिन यश दयाल के चोटिल होने के बाद अब टीम इंडिया में उनकी एंट्री हो रही है।

न्यूजीलैंड दौरे पर है टीम इंडिया

बांग्लादेश से पहले टीम इंडिया ने तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर है। टी20 में भारत ने मेजबान न्यूजीलैंड को 1-0 से मात दी। सीरीज में एक ही मैच पूरा हो सका जबकि दो मुकाबले बारिश से प्रभावित रहे। टी20 के टीम इंडिया को शिखर धवन की कप्तानी में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। दोनों टीमों का पहला वनडे मुकाबला 25 नवंबर को खेला जाएगा।

बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम का शेड्यूल

न्यूजीलैंड के बाद टीम इंडिया बांग्लादेश के लिए रवाना होगी। बांग्लादेश में भारत को पहला वनडे मैच 4 दिसंबर को खेला जाएगा। वहीं दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला 7 दिसंबर को खेला जाएगा जबकि आखिरी मैच 9 दिसंबर को होगा। वहीं यह तीनों मैच मीरपुर स्टेडियम में खेले जाएंगे। वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज भी खेला जाएगा।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button