आस्थाखबरमध्यप्रदेश

कमलनाथ के बर्थडे केक पर सियासत, गृहमंत्री बोले- चुनावी हिंदू मत बनिए

Written by : vipin vishwakarma

मध्यप्रदेश के पूर्व CM और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के मंदिर की शेप वाले बर्थडे केक काटने पर मध्यप्रदेश में सियासत गरमा गई है। प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान समेत BJP नेताओं के बाद अब गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेसी नेताओं पर जुबानी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सनातनी होने का दावा करने वाले चुनावी हिंदू कमलनाथ जी ने भगवान हनुमान जी की फोटो लगे मंदिर की प्रतिकृति वाले बर्थडे केक को काटकर हिंदू धर्म की आस्था पर कुठाराघात किया है। कमलनाथ जी का यह कृत्य मंदिरों को ध्वस्त करने वाले मोहम्मद गौरी और महमूद गजनवी की याद दिलाता है। इधर, कांग्रेस की ओर से गुरुवार को भी बयान जारी किया गया। जिसमें राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से ध्यान भटकाने के लिए यह मुद्दा जबरन उछालने की बात कही गई है।

आपको बता दें की कल यानी बुधवार को पीसीसी चीफ कमलनाथ का एक वीडियो सामने आया था। जिसमें वे केक काटते दिखाई दे रहे थे। इस केक का शेप एक मंदिर की तरह था। जिसमें ऊपर हनुमानजी का फोटो और झंडा लगा था। जिसे बीजेपी ने बिना देर किये लपक लिया और कांग्रेस की प्रदेश सहित देश में अच्छी खासी फजीहत करवा दी, बीजेपी ने इसे भगवान श्रीराम और हनुमानजी का अपमान बताया था। इसे लेकर बीजेपी ने कमलनाथ को घेरा है। वहीँ भोपाल के संस्कृति बचाओ मंच ने कमलनाथ से माफी मांगने की मांग की है।

गृहमंत्री ने यह कहा

‘मंदिर की प्रतिकृति पर भगवान हनुमानजी की मूर्ति और उसका बर्थडे केक बनाकर टूकड़े-टूकड़े कर देना, सनातनी होने का दावा करने वाले लोग मंदिर और मूर्तियों का ध्वस्त करने का कृत्य मोहम्मद गौरी और महमूद गजनवी ने किया था। यह उनकी याद दिला देता है। मानसिकता बदलिये कमलनाथ जी… आस्थाओं पर कुठाराघात मत करिये। चुनावी हिंदू मत बनिये। आप और आपके नेता राहुल गांधी की पूरी यात्रा में मंदिर कहीं नहीं गए और मध्यप्रदेश में आने पर नया विवाद खड़ा करते हैं। यह विवाद जो आप जान बुझकर धर्म के खड़े करते हैं। अभी दो दिन पहले जूते पहनकर भजन गाए जा रहे थे। ऐसा मत करिये। लगातार कुठाराघात मत करिये और मंदिर की प्रतिलिप के टूकड़े-टूकड़े किए हैं, उसके लिए भगवान से माफी मांगिये।’

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा बोले- हिंदुओं की आस्था पर चोंट पहुंचाई

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस की हिंदू विरोधी मानसिकता सर्वविदित है। कमलनाथ जी ने मंदिरनुमा और हनुमान जी का चित्र लगा केक काटकर हिंदुओं की आस्था को चोट पहुंचाई है। वे दिखावे के लिए हनुमान भक्त हैं और धर्म उनके लिए केवल चुनावी स्टंट है। अपने इस कृत्य के लिए समाज उन्हें कभी माफ नहीं करेगा।

संस्कृति बचाओ मंच ने जताया विरोध

इधर, संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी ने कमलनाथ से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अपने आपको हनुमान भक्त कहने वाले आप हनुमान मूर्ति का केक चाकू से टूकड़े-टूकड़े कर रहे हैं। यह आशोभिनी कृत्य आपने किया है। इससे हमारी सनातन धर्म की आस्थाओं को ठेस पहुंची है। संस्कृति बचाओ मंच मांग करता है कि आप सार्वजनिक रूप से माफी मांगे।

कांग्रेस ने कहा- थर्माकोल से बनी मंदिर की प्रतिकृति अलग से रखी थी

कमलनाथ के केक पर जहां बीजेपी हमलावर है। वहीं, कांग्रेस नेताओं ने इसे सियासी मुद्दा बताया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग की ओर से बयान जारी किया गया है। जिसमें वरिष्ठ नेता केके मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी जी की भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से बीजेपी नेता बुरी तरह बौखला गए हैं। प्रदेश में यात्रा से पहले ही शिवराज सरकार और बीजेपी नेता ध्यान भटकाने के लिए झूठे बयान जारी कर रहे हैं। यहां तक कि कमलनाथ जी के जन्मदिन के आयोजनों तक को विवाद पर लाने की कोशिश कर रही है। सभी को यह पता होना चाहिए कि वहां केक काटा गया था, जबकि थर्माकोल से बनी मंदिर की प्रतिकृति अलग से रखी हुई थी। इसलिए मुख्यमंत्री का मंदिर काटने का बयान न सिर्फ हिंदू धर्म का अपमान है, बल्कि झूठ फैलाने की कोशिश है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button