खबरखेल जगतमनोरंजन

सचिन तेंदुलकर की याद दिला गईं झूलन गोस्वामी की शानदार विदाई

BY VIPIN VISHWAKARMA

दोस्तों इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी आखिरी बार इंटरनेशनल मुकाबले में मैदान पर उतरी। इस मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 16 रन से हराकर झूलन को शानदार विदाई दी। टीम की सबसे सीनियर खिलाड़ी के रिटायरमेंट को उनके साथी खिलाड़ियों ने भी खास बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ा।

मैच के बाद झूलन को कंधे पर बिठाकर वापस पवेलियन की ओर ले गए हैं। झूलन से पहले इसी तरह जब सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को अलविदा कहा था तो टीम के खिलाड़ियों ने उन्हें कंधे बिठाकर विदाई दी थी। इस तरह भारतीय महिला टीम ने एक बार फिर से मास्टर ब्लास्टर की याद दिला दी। सिर्फ भारतीय खिलाड़ी ही नहीं विरोधी टीम इंग्लैंड भी भारत के इस चकदा एक्सप्रेस के सम्मान में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

झूलन के लिए करियर के अपने आखिरी मैच में यह पल काफी अविस्मरणीय और भावुक रहा। इससे पहले मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने उन्हें टॉस के लिए अपने मैदान पर लेकर आईं थी। इस दौरान हरमनप्रीत अपनी भावनाओं पर नियंत्रण नहीं रख सकी और भावुक हो गईं। झूलन अपने 20 साल के करियर में भारत के लिए 12 टेस्ट, 204 वनडे और 68 टी20 इंटरनेशनल मैचों में मैदान पर उतरी। टेस्ट में झूलन ने 44 विकेट लिए जबकि वनडे में उनके नाम 255 विकेट रहे। इसके अलावा टी20 में भी उन्होंने 56 विकेट लिए।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button