खबरखेल जगत

धोनी की टीम इंडिया में होगी वापसी, जानिए आखिर क्यों कह रहें हम ऐसा

टीम इंडिया के आईसीसी टूर्नामेंटों में बार-बार असफल होने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड बड़े बदलाव की तैयारी में हैं। जी हाँ दोस्तों वर्ल्डकप में सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद न सिर्फ BCCI बल्कि भारतीय फैंस ने भी पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को याद किया है। रिपोर्ट्स की मानें तो धोनी को भारतीय क्रिकेट में बड़ा रोल मिल सकता है। ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप की हार के बाद बीसीसीआई भारतीय टी20 क्रिकेट सेट-अप के साथ एक बड़ी भूमिका के लिए एमएस धोनी संपर्क करने वाला है।

वहीँ दोस्तों बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार, बोर्ड टीम को संवारने के लिए धोनी को बुलाने पर विचार कर रहा है। द टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई को लगता है कि तीनों प्रारूपों को मैनेज करना हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए काफी वर्कलोड वाला हो सकता है। और यही वजह है कि बीसीसीआई कोचिंग की भूमिकाओं को बांटने पर विचार कर रहा है। बोर्ड T20 फॉर्मेट में धोनी को शामिल करने और भारतीय क्रिकेट टीम के स्तर को ऊपर उठाने की जिम्मेदारी दे सकता है। जी हाँ दोस्तों रिपोर्ट के मुताबिक इस महीने के अंत में एपेक्स काउंसिल की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की जा सकती हैं,

टी20 क्रिकेट के एम एस धोनी निदेशक?

बता दे की धोनी ने संयुक्त अरब अमीरात में टी 20 विश्व कप 2021 के दौरान टीम के साथ काम किया था लेकिन वह एक अंतरिम भूमिका में थे। और दोस्तों लगभग एक सप्ताह की भागीदारी के बावजूद रिजल्ट उम्मीद के मुताबकि नहीं निकल कर आ सका, क्योंकि टीम इंडिया शुरूआती दौर में ही बाहर हो गई थी। और विराट कोहली की कप्तानी में भारत को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हार मिली थी।

बीसीसीआई को लगता है कि धोनी की एक बड़ी भूमिका निश्चित रूप से भारतीय टी20 को स्थापित करने में मदद करेगी। एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि धोनी के अगले साल के आईपीएल के बाद खेल से संन्यास लेने की उम्मीद है। जिसके बाद बीसीसीआई उसके अनुभव और तकनीकी कौशल का सही तरीके से उपयोग करने के लिए उत्सुक है और इसमें पूर्व भारतीय कप्तान भी शामिल होंगे। दो बार के वर्ल्ड चैंपियन कप्तान धोनी का टीम इंडिया से जुड़ना कई मामलों में बेहतर हो सकता है। उनकी रणनीति का वर्ल्ड क्रिकेट लोहा मानती है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button