fbpx
खबरमध्यप्रदेश

छतरपुर :- खाद न मिलने से किसानों ने हाईवे पर लगाया जाम,खाद की किल्ल्त से किसान परेशान

Written by vipin vishwakarma

छतरपुर जिले में खाद की किल्लत से किसान भारी परेशान हैं। जिसकी बानगी आए दिन और रोजाना देखने को मिलती है। यहां जिला प्रशासन और कृषि विभाग खाद की किल्लत और कालाबाजारी रोकने में नाकाम रहा है। जिसके चलते किसानों को खाद न मिल पाने की परेशानी से गुजरना पड़ रहा है। किसान बाहर से और ब्लैक में महंगे दामों पर खाद खरीदने को मजबूर हैं।

सुबह से शाम तक नहीं मिलती खाद

परेशानी का आलम यह है कि सूरज निकलने के पहले किसान खाद की लाईन लगाकर खड़े हो जाते हैं और दिनभर भूखे प्यासे खड़े होने के बावजूद देर शाम तक उन्हें खाद नहीं मिल पाती। ताजा मामला शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है

छतरपुर-खजुराहो-पन्ना रोड पर जाम

जहां कृषि विभाग की लापरवाही और उदासीन रवैये के कारण किसानों को खाद मिंलने में परेशानी तो हो रही और न ही मिल पा रही है जिसके चलते किसानों ने वितरण केंद्र के बाहर सिविल लाइन थाने के पास छतरपुर-खजुराहो-पन्ना रोड पर जाम लगा दिया है। किसानों में जिला प्रशासन और कृषि विभाग की लापरवाही के चलते आक्रोश व्याप्त है।

अधिकारी मौके पर किसानों को मानने जाम हटाने में जुट

मामले की जानकारी लगगने पर विभागीय और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचकर किसानों को समझाने और जाम हटाने के प्रयास में लगे हैं और किसान हैं कि मानने को तैयार नहीं हैं।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button