खबरखेल जगत

भुवनेश्वर तोड़ सकते हैं जोशुआ लिटिल का वर्ल्ड रिकॉर्ड,बन सकते है नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

भुवनेश्वर नया रिकॉर्ड बनाने से महज 4 विकेट दूर

दोस्तों भारतीय तेज गेंदबाज और स्विंग के जादूगर भुवनेश्वर कुमार भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20I सीरीज में विश्व रिकॉर्ड तोड़ने से महज कुछ विकेट दूर हैं, बता दे की इस सीरीज में हार्दिक पंड्या अगुवाई वाली टीम इंडिया शुक्रवार को वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में टी20I सीरीज के पहले मैच में केन विलियमसन की अगुआई वाली न्यूजीलैंड टीम से भिड़ेगी। और अगर इस मैच में भुवनेश्वर कुमार टी20 सीरीज में चार विकेट लेने में कामयाब होते हैं तो वह वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ देंगे। और ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जायेंगे,

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया की गेंदबाजी का नेतृत्व कर रहे हैं। टी20 विश्व कप 2022 के बाद अपने पहले विदेशी दौरे पर भुवनेश्वर टी20I रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराने की कोशिश कर सकते हैं।

मेन इन ब्लू के अनुभवी तेज गेंदबाज खेल के सबसे छोटे प्रारूप टी20 में विश्व रिकॉर्ड तोड़ने की कगार पर हैं। भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर को टी20I क्रिकेट में बड़ी उपलब्धि हासिल करने के लिए केवल चार विकेट लेने की जरूरत है। भुवनेश्वर ने साल 2022 में टीम इंडिया के लिए अभी तक कुल 36 विकेट हासिल किए हैं।

वही बात करें आयरलैंड के गेंदबाज जोशुआ ब्रायन लिटिल की तो उनके नाम एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। आयरिश गेंदबाज ने इस साल 26 मैचों में 39 विकेट लिए हैं। वहीँ भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर ने 2022 में 30 मैचों में 36 विकेट लिए हैं। इससे पहले, भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर टी20 विश्व कप में सबसे छोटे प्रारूप में भारत के सर्वकालिक अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने।

भारतीय स्टार पेसर के नाम 89 विकेट हैं। भुवनेश्वर ने T20I क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए 85 मैच खेले हैं। भुवी ने 2012 में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ अपना टी 20 में पदार्पण किया था।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button