आस्थाखबरबुंदेलीमध्यप्रदेश

भिंड:- बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री की सभा में उमड़ी भीड़, भगदड़ में एक महिला की मौत

धीरेंद्र शास्त्री की सभा में भगदड़

भिंड जिले के मेहंगाव और मौ के बीच स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर दंदरौआ धाम में बीते एक सप्ताह से धार्मिक आयोजन चल रहे हैं। तीन दिन से यहां बागेश्वर धाम के कथावाचक धीरेन्द्र शास्त्री के प्रवचन और दरबार भी चल रहा है। इसमें भाग लेने लाखों लोगों की भीड़ रोज जुट रही है। आम लोगों के साथ-साथ राजनेता और प्रशासनिक अफसर भी पहुंच रहे हैं। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी सोमवार को यहां आए थे। मंगलवार सुबह दर्शन के लिए लाखों लोगों की भीड़ उमड़ी। मंदिर में गेट पर इतनी भीड़ हुई कि धक्का-मुक्की शुरू हो गई। इसके चलते अनेक लोग गिर गए। फिर उनके ऊपर भीड़ चढ़ गई। भगदड़-सी स्थिति बनी।

भगदड़ में एक महिला की मौत

जब तक लोग संभल पाते, अनेक लोग दबकर घायल हो चुके थे। इसके कारण मुरैना से आई 55 वर्षीय महिला की मौत हो गई है. वह अपने परिवार के साथ कथा सुनने पहुंची थी. यह कथा भिंड के दंदरौआ धाम मंदिर पर आयोजित की जा रही है इस दौरान हुई भगदड़ में कुचलने के कारण 55 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई मुरैना की रहने वाली महिला कृष्णा बंसल अपने परिवार के साथ मंदिर में दर्शन करने पहुंची थी

बेटे ने प्रशासन को बताया माँ की मौत का जिम्मेदार

कृष्णा बंसल के बेटे राम बंसल अपनी मां की मौत का जिम्मेदार प्रशासन को बता रहे हैं उनका कहना है कि धाम पर बहुत ही ज्यादा भीड़ उमड़ रही है लेकिन सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए गए हैं. मेरी मां की कुचलने के कारण मौत हो गई और भी कई लोग घायल हुए हैं इस पर बागेश्वर धाम सरकार की प्रतिक्रिया भीं सामने आ रही है और उन्होंने कहा है की महिमा की मौत सांस फूलने के कारन हुयी है न की भगदड़ के कारन हुयी। उन्होंने प्रशासनिक व्यवस्था को लेकर कहा की हमारे कथा में प्रसाशन की सुरक्षा का ध्यान रखा गया था। और महिला हार्ट अटैक की मरीज थी दंदरौआ सरकार पर बीते एक सप्ताह से धार्मिक आयोजन चल रहे हैं। तीन दिन पहले बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री यहां पहुंचे और अब उनकी कथा चल रही है। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर सोमवार को आए थे। नगरीय शासन राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया और खाद्य प्रसंस्करण मंत्री भारत सिंह, सांसद संध्या राय, ग्वालियर सांसद विवेक शेजवलकर समेत एमपी और यूपी के विधायक, मंत्री और नौकरशाह यहां पहुंच रहे हैं। बागेश्वर सरकार धीरेन्द्र शास्त्री की कथा यहां 18 नवम्बर तक चलेगी।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button