खेल जगत

T20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार भारतीय टीम, अधिकतर खिलाड़ी इस दिन होंगे रवाना, कार्यक्रम में हुआ बदलाव

  • T20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार भारतीय टीम, जीत के लिए भर ली है दम
  • टीम के प्रोग्राम में हुआ बदलाव, अधिकतर खिलाड़ी इस दिन होंगे रवाना, डेट हुई फिक्स
  • आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ियों की भी तारीख हुई फिक्स, इस दिन भरेंगे उड़ान


आईपीएल 2024 सीजन अब समाप्ति की ओर बढ़ चला है और अगले रविवार को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाना है। आईपीएल के मौजूदा सीजन के बाद अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप का आयोजन होना है जिसमें भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने उतरेगी। इस वैश्विक टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम शामिल खिलाड़ी फिलहाल आईपीएल में हिस्सा ले रहे हैं। हालांकि, इनमें से कुछ खिलाड़ियों की टीम का सफर ग्रुप चरण में ही थम गया है।

भारत के अधिकांश क्रिकेटर और सहयोगी स्टाफ टी20 विश्व कप के लिए 25 मई को न्यूयॉर्क रवाना होंगे, जबकि बाकी 26 मई को आईपीएल फाइनल के बाद जाएंगे। इससे पहले आईपीएल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी टीमों के सदस्यों को 21 मई को रवाना होना था लेकिन बाद में योजना में बदलाव हुआ। अब वे 25 मई को रवाना होंगे।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि , ‘कप्तान रोहित शर्मा, उपकप्तान हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, अर्शदीप सिंह , अक्षर पटेल और सहयोगी स्टाफ 25 मई को रवाना होगा। पहले जत्थे को 21 मई को जाना था लेकिन भारतीय टीम एकमात्र अभ्यास मैच एक जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेल रही है तो खिलाड़ियों को घर पर कुछ अतिरिक्त समय मिल जाएगा।’ आईपीएल फाइनल खेलने वाले खिलाड़ी 27 मई को रवाना होंगे।

भारतीय टीम दो जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत पांच जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी। भारत ग्रुप-ए में शामिल है जहां पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और सह-मेजबान अमेरिका की टीम भी मौजूद है। भारत और पाकिस्तान का सामना नौ जून को न्यूयॉर्क में होगा।

वहीँ टीम में कप्तान रोहित शर्मा , उप कप्तान हार्दिक पांड्या , यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button