खेल जगत

IPL में कौन सी टीम पहुंचेगी क्वालीफायर में, चेन्नई और बंगलौर के बीच होगा रोमांचक मुकाबला

  • IPL में कौन सी टीम पहुंचेगी क्वालीफायर में , चेन्नई और बंगलौर के बीच होगा रोमांचक मुकाबला
  • काफी पेचीदा है आरसीबी का प्लेऑफ में पहुंचने का गणित, दिखाना होगा दम
  • सीएसके मैच जीती तो फाइनल का रास्ता होगा साफ़ , आरसीबी की बढ़ेंगी मुश्किलें


चेन्नई और बैंगलोर के बीच खेले जाने वाला मैच प्लेऑफ का फैसला करेगा. आरसीबी के लिए यह मैच बेहद चुनौतीपूर्ण हो सकता है.
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 68वां मैच शनिवार को खेला जाएगा. यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए अहम होगा. अगर सीएसके यह मैच जीतती है तो वह प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सिर्फ यह मैच जीतना ही काफी नहीं होगा. बल्कि उसे सीएसके को बड़े अंतर से हराना होगा. आरसीबी का प्लेऑफ में पहुंचने का गणित काफी पेचीदा है.

अगर मौजूदा स्थिति को देखें तो सीएसके के पास 14 पॉइंट्स हैं. वहीं आरसीबी के पास 12 पॉइंट्स हैं. सीएसके ने इस सीजन में अभी तक 13 मैच खेले हैं. इस दौरान उसने 7 मैच जीते हैं और 6 में हार का सामना किया है. वह पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है. आरसीबी ने 13 मैच खेले हैं. उसने 6 मैच जीते हैं और 7 में हार का सामना किया है. वह पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर है.

अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चेन्नई के खिलाफ पहले बैटिंग का मौका मिलता है तो उसे 20 ओवरों में 200 रन बनाने होंगे. इसके बाद चेन्नई को 182 रनों के स्कोर पर रोकना होगा. इससे आरसीबी का नेट रन रेट सीएसके से कुछ ज्यादा हो जाएगा. वहीं अगर आरसीबी 18 ओवरों में 190 रन बनाती है तो सीएसके को 172 रनों के स्कोर पर रोकना होगा. अगर आरसीबी 15 ओवरों में 170 रन बनाती है तो सीएसके को 152 रनों के स्कोर पर रोकना होगा.

अगर आरसीबी को पहले बॉलिंग का मौका मिलता है तो भी रास्ता मुश्किलों भरा होगा. अगर सीएसके 20 ओवरों में 201 रन बनाती है तो आरसीबी को यह लक्ष्य 18.1 ओवरों में हासिल करना होगा. अगर सीएसके 18 ओवरों में 191 रन बनाती है तो उसे 16.1 ओवरों में हासिल करना होगा. अगर चेन्नई 15 ओवरों में 171 रन बनाती है तो उसे 13.1 ओवरों में हासिल करना होगा. अगर सीएसके 10 ओवरों में 131 रन बनाती है तो उसे 8.1 ओवरों में हासिल करना होगा.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button