खेल जगत

विराट कोहली को मिलनी चाहिए RCB की कप्तानी, फैंस के साथ साथ इस दिग्गज खिलाड़ी ने भी की मांग

  • विराट कोहली मिलनी चाहिए RCB की कप्तानी, फैंस के साथ साथ इस दिग्गज खिलाड़ी ने भी की मांग
  • विराट कोहली को फिर मिल सकती है RCB कप्तानी , मिल गए बड़े संकेत
  • आईपीएल में विराट कोहली ने बनाये इतने रन, हो गए इस लिस्ट में शामिल

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम काफी शानदार फॉर्म में लौट गई है। टीम ने अपने पिछले पांच में से पांचों मुकाबले में जीत हासिल की है और टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली इस सीजन जमकर रन बना रहे हैं। इसी बीच विराट कोहली को लेकर भारत के एक दिग्गज खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है। इस खिलाड़ी ने राय दी है कि विराट कोहली को एक बार फिर से आरसीबी की कप्तानी सौंप देनी चाहिए। यह दिग्ग्ज खिलाड़ी कोई और नहीं भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह हैं। हरभजन सिंह के अनुसार विराट कोहली के पास अगले सीजन में टीम को आगे ले जाने के लिए जोश, प्रतिबद्धता और आक्रामकता का बढ़िया संयोजन है।

विराट कोहली ने इस आईपीएल सीजन में 13 मैचों में 661 रन बनाए हैं और वे इस वक्त सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं। उन्होंने इस दौरान 155.16 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। आरसीबी की टीम 13 मैच में 12 अंक के साथ तालिका में पांचवें स्थान के साथ प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है। हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो के दौरान कहा कि अगर वे प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहते हैं तो उन्हें किसी भारतीय खिलाड़ी की ओर देखना चाहिए और उसे कप्तान बनाना चाहिए। उन्होंने आगे इसी बयान में कहा कि विराट कोहली को कप्तान बनाया जाए।

हरभजन सिंह ने आगे कहा कि धोनी का चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पर काफी प्रभाव है, विराट कोहली भी बड़े कप्तान है, उन्हें पता है कि टीम को किस तरह की क्रिकेट खेलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अब वे बहुत आक्रामकता, बहुत जज्बे के साथ खेल रहे हैं और यही बात विराट कोहली के साथ भी है। मैं विराट कोहली को जिम्मेदारी के साथ टीम का नेतृत्व करते हुए देखना चाहूंगा। आपको बता दें कि विराट कोहली ने साल 2021 में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने के साथ-साथ अपनी आईपीएल टीम आरसीबी की भी कप्तानी छोड़ दी थी। तब से फॉफ डु प्लेसिस टीम की कप्तानी कर रहे हैं। हालांकि विराट कोहली ने साल 2023 में कुछ मैचों में आरसीबी की कप्तानी की थी।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button