खेल जगत

रोहित-हार्दिक ने बढ़ाई फैंस की टेंशन, टी20 वर्ल्ड कप जीतना कही हो ना जाए मुश्किल !

  • रोहित-हार्दिक ने बढ़ाई फैंस की टेंशन, टी20 वर्ल्ड कप जीतना कही हो ना जाए मुश्किल
  • खराब फॉर्म में चल रहे हैं रोहित और पंड्या , कहीं BCCI ना ले ले ये बड़ा एक्शन
  • शुरू में तो कर रहे थे फंस के साथ बल्ले बल्ले , लेकिन अचानक सुन्न पड़े गए दोनों के बल्ले

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया था। एक बार फिर मेंन इन ब्लू को रोहित शर्मा लीड करेंगे, तो वहीं, उपकप्तान हार्दिक पंड्या को नियुक्त किया गया है।
टी20 वर्ल्ड कप को शुरू होने में अब एक महीने से भी कम का समय शेष है, लेकिन उससे पहले कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान हार्दिक पंड्या का खराब फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है।

दरअसल आईपीएल 2024 के 17वें संस्करण में इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबको काफी निराश किया है। इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन खराब रहने के कारण मुंबई इंडियंस इस सीजन एलिमिनेट होने वाली पहली टीम बनी है।
टी20 वर्ल्ड कप से पहले इन दोनों के खराब फॉर्म ने फैंस की चिंता बढ़ा दी है। फैंस की परेशानी का सबसे बड़ा कारण रोहित शर्मा के बल्ले से रन नहीं बनना है, तो वहीं, हार्दिक पंड्या भी न बल्ले और ना ही गेंदबाजी से कोई प्रभाव छोड़ पाए हैं।

सीजन की शुरुआत में रोहित शर्मा काफी बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन पिछली 6 पारियों में पूर्व कप्तान का बल्ला खामोश रहा। टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय फैंस के लिए रोहित का खराब फॉर्म अच्छे संकेत नहीं है।
रोहित शर्मा ने इस सीजन अभी तक 13 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 349 रन बनाए हैं। साथ ही इसमें एक शतक भी शामिल है। मगर रोहित के बल्ले से निकली 6 पारियां देखें तो वह महज 53 रन बनाने में कामयाब हो पाए हैं।

मानो जैसे पहले हॉफ में अलग रोहित शर्मा बल्लेबाजी कर रहे थे और दूसरे हॉफ में अलग रोहित शर्मा। अहर रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपना फॉर्म तलाशने में फेल रहते हैं, तो इसका कामियाजा पूरी भारतीय टीम समेत फैंस को भी भुगतना पड़ सकता है।
आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की कमान संभाल रहे हार्दिक पंड्या का फॉर्म भी खराब चल रहा है। वह ना तो बल्ले से कमाल दिखा पा रहे हैं और ना ही बॉलिंग में विकेट चटका रहे हैं। जबकि गेंदबाजी के दौरान वह काफी रन भी काफी लुटा रहे हैं। बता दें कि हार्दिक पंड्या वनडे वर्ल्ड कप में चोटिल होने के बाद टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे।

इस सीजन हार्दिक पंड्या ने 13 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12 पारियों में केवल 200 रन बनाए हैं। बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी पंड्या बेअसर दिखे। उन्होंने अभी तक 11 विकेट झटके हैं। जबकि वह इस सीजन गेंदबाजी में काफी महंगे भी साबित हो रहे हैं।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button