राष्ट्रीय

कौन हैं AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ? अरविंद केजरीवाल के सहयोगी पर लगाए हैं आरोप

  • कौन हैं AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ? जिन्होंने अरविंद केजरीवाल के सहयोगी पर लगाए हैं गंभीरआरोप
  • अपने पिता पर भी लगा चुकी हैं बड़ा आरोप , बचपन में हुआ था बहुत गलत
  • एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर कैसे बनी राज्यसभा सांसद, आइये जानते हैं इस वीडियो में


दिल्ली: आप नेता स्वाति मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार पर सिविल लाइन्स स्थित दिल्ली CM हाउस के घर के अंदर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है. शुक्रवार दोपहर को मालीवाल का 52 सेकंड का मोबाइल क्लिप सामने आया. इसमें विभव कुमार को सुरक्षा अधिकारियों के साथ बहस करते और उनपर चिल्लाते हुए देखा जा सकता है. विभव स्वाती मालीवाल को CM हाउस से जाने के लिए भी कहता है.
ये पूरा मामला 13 मई का है. रिपोर्ट के मुताबिक, सुबह 9 बजे स्वाति मालीवाल सीएम हाउस पहुंची थीं. आरोप है कि बिभव कुमार ने उनके साथ बदसलूकी की. इस घटना क 3 दिन बाद 16 मई की दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल के घर जाकर उनका बयान दर्ज किया. स्वाति मालीवाल की शिकायत के आधार पर गुरुवार को बिभव कुमार के खिलाफ FIR दर्ज की गई.

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल को लेकर दिल्ली की राजनीति में हलचल मची हुई है. स्वाति मालीवाल इस समय राज्यसभा सांसद हैं. वो दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख भी रह चुकी हैं. उन्होंने इंडिया अगेंस्ट करप्शन आंदोलन की सदस्य से लेकर राज्यसभा सदस्य बनने का सफर तय किया है.

स्वाति मालीवाल पेशे से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं उन्होंने सामाजिक कार्य करने के लिए टीचर का कार्य चुना था, जिससे वो कम संसाधन प्राप्त बच्चों को पढ़ा सकें। स्वाति इंडिया अगेंस्ट करप्शन आंदोलन की सबसे कम उम्र की सदस्य भी रहीं। इंडिया अगेंस्ट करप्शन के बैनर तले ही जनलोकपाल आंदोलन की शुरुआत हुई थी। जिसके तहत ‘आप’ यानी आम आदमी पार्टी अस्तित्व में आई। स्वाति मालीवाल ने 2015 में दिल्ली महिला आयोग के प्रमुख के तौर पर जिम्मेदारी संभाली थी। इसके बाद हाल ही में दिल्ली की राज्यसभा सीटों के लिए हुए चुनाव में आप ने स्वाति मालीवाल को उम्मीदवार बनाया था। 31 जनवरी को उन्होंने राज्यसभा के सदस्य के तौर पर शपथ ग्रहण की थी।

पिछले साल मार्च के महीने में दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपने साथ हुए यौन शोषण को लेकर एक सनसनीखेज खुलासा किया था। स्वाति ने कहा था कि मेरे पिता बचपन में मेरा यौन शोषण करते थे। वह गुस्से में मेरी चोटी को पकड़कर दीवार से टकरा देते थे, इस कारण मैं डर कर पलंग के नीचे छिप जाती थी, कई रातें मैंने ऐसे ही बिताई हैं। जब तक मैं अपने पिता के साथ रही, तब तक ये कई बार हुआ। स्वाति ने एक कार्यक्रम में अपनी यह दर्द भरी आपबीती सुनाई थी।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button