मध्यप्रदेश

बैतूल के 4 मतदान केंद्रों पर फिर होगा मतदान, 10 मई को होगी वोटिंग, निर्वाचन आयोग ने जारी किये आदेश

भोपाल: निर्वाचन आयोग बैतूल संसदीय क्षेत्र के मुलताई विधानसभा के 4 मतदान केंद्रों पर 10 मई को पुनर्मतदान कराने के निर्देश दिए हैं। इसको लेकर बुधवार को चुनाव आयोग ने नया शेड्यूल जारी कर दिया है। मध्य प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र जारी किया है। सुबह 7 से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी। पुनर्मतदान वाले केंद्रों की मतदान सामग्री लेकर लौट रही बस में मंगलवार रात आग लग गई थी।

समें पोलिंग स्टेशन 275, 276, 279, 280 पर दोबारा मतदान होगा। बता दें 7 मई को बैतूल में मतदान के बाद ईवीएम समेत मतदान सामग्री लेकर पोलिंग टीम बस से जिला मुख्यालय आ रही थी। बस में आग लग गई थी। जिसमें चार ईवीएम जल गई। इन मशीनों को सील कर दिया गया। इस घटना की रिपोर्ट बैतूल कलेक्टर ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन को भेजी गई थी, उन्होंने रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेज दी थी। जिसके बाद पुनर्मतदान को लेकर शेड्यूल जारी कर दिया गया है। 

मतदान कर्मचरियों और ईवीएम-वीवीपैट मशीनों को लाने के लिए दूसरी बस का इंतजाम किया गया। लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के तहत 7 मई को मध्य प्रदेश की 9 सीटों- मुरैना, भिंड (एससी-आरक्षित), ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल (एसटी-आरक्षित) पर वोट डाले गए।

राज्य के कुल 29 निर्वाचन क्षेत्रों में से 12 सीटों के लिए मतदान 19 और 26 अप्रैल को दो चरणों में संपन्न हुआ था, 7 मई को तीसरे चरण में 9 सीटों पर वोटिंग हुई और बाकी आठ सीटों पर 13 मई को चौथे चरण में मतदान होगा।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button