मध्यप्रदेश

पूर्व मंत्री कमल पटेल और कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद की बढ़ी मुसीबत, चुनाव आयोग करेगा कार्रवाई

भोपाल: राजधानी में भोपाल जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर पर नाबालिग बेटे को वोट डलवाने और उसका वीडियो बना सोशल मीडिया पर डालने के मामले में एफआईआर हो चुकी है। अब इस मामले में पूर्व मंत्री कमल पटेल और कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद पर भी कार्रवाई हो सकती है। इस मामले में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने दोनों ही मामले की जिला निर्वाचन पदाधिकारी को कार्रवाई कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए है। अनुपम राजन ने बताया ने कहा कि विनय मैहर ने बेटे से वोट डलवाया था, जिसका वीडियो सामने आने के बाद एफआईआर करवाई गई थी। अब कमल पटेल और आरिफ मसूद के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। 

बता दें पूर्व मंत्री कमल पटेल ने अपने पोते के साथ मतदान किया था। वहीं, कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद अपने बेटे को ईवीएम तक ले गए थे। दोनों के ही फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। अब चुनाव आयोग मामले में कार्रवाई करेगा। 

बता दें कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने दोनों ही मामले की जिला निर्वाचन पदाधिकारी को कार्रवाई कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए है।

ये हैं नियम

  • वोटिंग के दौरान जिस एरिया में EVM मशीन रखी होती है वहां आप किसी को भी नहीं ले जा सकते।
  • यदि आपका बच्चा समझदार है, खुद से चल सकता है तब भी आप उसे अंदर नहीं ले जा सकते।
  • वोटिंग के दौरान फोटोग्राफी और वीडियोंग्राफी पर मनाही रहती है। यदि आप वोट डालते वक्त फोटो या वीडियो बनाते हैं, तो आपके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।
  • पोलिंग बूथ पर फोन साथ में लेकर जाने की इजाजत नहीं होती है।
  • अगर आप किसी पार्टी के नेता हों या फिर कार्यकर्ता, अपने गले में पार्टी का गमछा या फिर बिल्ला लगाकर नहीं जा सकते। अगर आप ऐसा करते हैं तो आप पर कार्रवाई हो सकती है।
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button