खबर

ललितपुर: दो गुटों में हुये विवाद में अराजक तत्वों ने मचाओ बवाल

कोतवाली पुलिस ने दोनों पक्ष की ओर से किया मामला दर्ज, विवेचना शुरू
ललितपुर। शनिवार को सुबह शहर के मोहल्ला गोविन्द नगर स्थित कांशीराम आवास कालोनी में दो पक्षों के बीच झगड़ा हो गया। यह झगड़ा इतना बढ़ गया कि दो गुटों के लोगों में मारपीट शुरू हो गयी। मोहल्ले में खड़े वाहनों की अराजक तत्वों ने तोडफ़ोड़ कर दी तो वहीं घरों में घुसकर लोगों से मारपीट तक की गयी। सूचना मिलने पर कोतवाली से भारी पुलिस बल मौके पर जा पहुंचा। पुलिस बल ने अराजक तत्व जो कि लोगों के साथ मारपीट कर रहे थे को हल्का बल प्रयोग कर तितर-बितर किया। वहीं दोनों पक्ष की ओर से कोतवाली पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।
कांशीराम आवास कालोनी निवासी गेंदा अहिरवार पत्नी गब्बर ने कोतवाली पुलिस को दिये शिकायती पत्र में बताया कि सुबह करीब साढ़े नौ बजे उसका पुत्र कुनाल अहिरवार दुकान पर सामान लेने जा रहा था। इसी बीच मोहल्ले के कुछ लोगों द्वारा अपने दो दर्जन साथियों के साथ कुनाल को रोक लिया। आरोप है कि कुनाल को पकड़ कर उक्त लोगों द्वारा जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुये गाली-गलौज कर दी। विरोध करने पर उक्त लोगों ने उसके साथ मारपीट कर दी। कुनाल के चिल्लाने पर वह अपने पति गब्बर अहिरवार के साथ मौके पर जा पहुंची। लेकिन उक्त लोग विवाद करने की मंशा से ही आये हुये थे और उक्त लोगों ने उसके व उसके पति के साथ भी मारपीट कर दी। महिला ने बताया कि वह किसी प्रकार अपने पति व बच्चे को बचाकर मौके से भाग निकली। इस दौरान दबंगों द्वारा फर्जी मुकद्दमा दर्ज कर बंद कराने और घर छोड़कर भाग जाने की धमकी दी। यह भी आरोप लगाया कि दबंगों द्वारा मोहल्ले से निकलने और कालोनी में रहना मुश्किल कर देने की धमकी भी दी गयी। पीडि़त महिला की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने दबंगों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।
अराजक तत्वों ने मचाया उत्पात
बताया जा रहा है कि दो पक्षों के इस झगड़े को ढ़ाल बनाकर कुछ अराजक तत्वों द्वारा माहौल बिगाडऩे का प्रयास किया गया। अराजक तत्वों द्वारा गली-मोहल्ले से गुजर रहे लोगों के साथ भी मारपीट की गयी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ऐसे अराजक तत्वों को हल्का बल प्रयोग कर खदेडऩे का भी काम किया।
मौके पर पहुंचे प्रशासन व पुलिस के आलाधिकारी
दो गुटों के बीच झगड़े की खबर मिलने पर प्रशासन की ओर से अपर पुलिस अधीक्षक गिरजेश कुमार, उप जिलाधिकारी सदर डा.संतोष उपाध्याय, क्षेत्राधिकारी सदर फूलचंद्र, इंचार्ज प्रभारी कोतवाल राजकुमार यादव भारी पुलिस बल के साथ मौके पर जा पहुंचे, जहां उन्होंने झगड़े की स्थिति को नियंत्रण किया। तनाव की स्थिति उत्पन्न न हो इसके लिए मौके पर रिजर्व पुलिस बल को तैनात कर दिया गया।

केतन दुबे- ब्यूरो रिपोर्ट
📞9889199324

Himalay Yadav (हरिया भैया) एक नए अंदाज में – बौछार एप पर। बुंदेली वेब सीरीज – #किलकिल, रिलीज होगी 23 नवंबर को
#Bauchhar_App की डाउनलोड लिंक

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.bauchhar

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button