खबरखेल जगत

न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक पंड्या की अग्निपरीक्षा, चुनौतियों का करना पड़ेगा सामना

written by : vipin vishwakarma

18 नवम्बर को भारत न्यूजीलैंड के बीच पहला टी 20 मैच

टी 20 वर्ल्डकप सेमी फ़ाइनल हार इबाद टीम इंडिया अपने नए मिशन पर नकल चुकी हैं जी हाँ दोस्तों टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर 18 नवंबर से वेलिंगटन में टी-20 सीरीज की शुरुआत करेगी। जहां तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को टीम का कप्तान बनाया गया है। न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीमके कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा कि 2024 टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अभी से रोडमैप तैयार कर जुटना होगा। यह सीरीज भी उसी का हिस्सा है। इस सीरीज में सीनियर्स खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में युवा खिलाड़ियों के पास अपने को साबित करने का मौका है। उन्होंने आगे कहा कि वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाली टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में होना है। अभी दो साल का समय बाकी है। टीम को इस बीच काफी क्रिकेट खेलना है। ऐसे में युवाओं के टैलंट को परखने का अच्छा मौका है।

विराट- रोहित और सीनियर्स खिलाड़ी को आराम


न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया को 3 टी-20 मैच की सीरीज के अलावा 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। हार्दिक पंड्या को रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में टी-20 की कप्तानी सौंपी गई है। जबकि शिखर धवन को वनडे मैचों की सीरीज की कप्तानी दी गई है। न्यूजीलैंड दौरे पर रोहित शर्मा, विराट कोहली, आर अश्विन, दिनेश कार्तिक को वर्कलोड की वजह से आराम दिया गया है।

वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में हार को भूलकर आगे बढ़ने की जरूरत

पंड्या ने कहा कि हाल ही में संपन्न हुई टी-20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली हार से निराश हैं, लेकिन इस हार को भूलकर आगे निकलने की जरूरत है। हम प्रोफेशनल खिलाड़ी हैं। हमें इस हार से सीख लेते हुए अपनी गलतियों को सुधारना होगा और टीम कहां कमजोर है, उसे ठीक करना होगा।

न्यूजीलैंड की टीम हमेशा चुनौती पेश करती है


टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा की टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम टी-20 फॉर्मेट में हमेशा चुनौती पेश करती है। हाल ही में न्यूजीलैंड की टीम भी टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल का सफर तय कर लौटी है। ऐसे में हम उम्मीद कर रहे हैं कि यहां भी उनके खिलाफ खेलना चैलेंज होगा। ऐसे में युवा खिलाड़ियों से हमें उम्मीद है कि वो इस चुनौती का सामना करेंगे और टीम की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए टी-20 टीम स्क्वाड

हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेट कीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button