मनोरंजन
Trending

Nawazuddin Siddiqui Birthday: लोगों को लगता है गरीब परिवार से हैं नवाज, लेकिन सच जानकर उड़ जाएंगे होश !

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी दमदार एक्टिंग और बेहतरीन किरदारों के लिए जाने जाते हैं। बीते कुछ समय से उनकी निजी जिंदगी में चल रहे विवादों के कारण वह काफी चर्चा में हैं। उनकी पत्नी के साथ उनका और उनकी मां के विवाद का हाल ही में सबने ध्यान खींचा। जिसके बाद उनके भाई ने भी उनपर गंभीर आरोप लगाए। लेकिन क्या आप जानते हैं कि विवादों के अलावा भी नवाज के परिवार के बारे में कुछ ऐसा है जिसे जानकार आप हैरान रह जाएंगे। आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं नवाज से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें…

जमींदार परिवार हैं नवाजुद्दीन 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जन्म 19 मई, 1974 को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के एक छोटे से शहर और तहसील बुढाना में एक जमींदारी मुस्लिम परिवार में हुआ था। इसलिए अगर आपको ऐसा लगता है कि वह किसी गरीब परिवार आता हैं तो यह गलत है। नवाज बचपन से ही संपन्न परिवार का हिस्सा रहे हैं। वह अपने आठ भाइयों और बहनों में सबसे बड़े हैं। उन्होंने हरिद्वार के गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय से केमिस्ट्री में ग्रेजुएशन की ड्रिग्री हासिल की है। 

केमिस्ट से लेकर चौकीदार की नौकरी 

डिग्री करने के बाद वह नौकरी की तलाश में निकले और वड़ोदरा में एक केमिस्ट के रूप में जॉब की। इसके बाद वह दिल्ली पहुंचे और पहली बार थिएटर देखते ही एक्टिंग की ओर झुक गए। नई दिल्ली के राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (NSD) में एडमीशन पाने के लिए, उन्होंने दोस्तों के ग्रुप के साथ दस से अधिक नाटकों में अभिनय किया। वह जब NSD से निकले तो एक्टिंग करियर संवारने के लिए सपनों की नगरी मुंबई पहुंचे। जहां फिल्मों में काम खोजने के लिए उन्होंने काफी स्ट्रगल किया। इस दौरान उन्होंने घर से मदद लेने की जगह आत्मसम्मान को चुना और एक समय में चौकीदार की नौकरी भी की। 

आमिर खान की फिल्म से हुई शुरुआत 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने फिल्म आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘सरफरोश’ में एक छोटे से रोल से शुरुआत की। लेकिन इसके बाद उन्हें ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से असली पहचान मिली। इस फिल्म ने उन्हें टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शामिल कर दिया।  नवाज कभी फिल्मों में छोटा सा किरदार पाने के लिए तरसते थे, आज वह करोड़ों रुपए के मालिक हैं। कुछ समय पहले ही उन्होंने मुंबई में अपना आलीशान बंगला बनाया है, जिसकी कीमत 12 करोड़ से ज्यादा है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button