खबरमध्यप्रदेश

इंदौर के ट्रैफिक पुलिस रंजीत सिंह ने कुछ ऐसा किया कि लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे,”अंकल मेरे पाँव जल रहे है”

इंदौर में ट्रैफिक को डांस कर के कन्ट्रोल करने वाले रंजीत सिंह एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं. देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मध्यप्रदेश के ट्रैफिक जवानों में अपनी अलग पहचान रखने वाले रंजीत बहुत फेमस हैं.

इंदौर में डांस कर के ट्रैफिक को कन्ट्रोल करने वाले यातायात पुलिसकर्मी , रंजीत सिंह एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं। देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मध्यप्रदेश के ट्रैफिक जवानों में अपनी अलग पहचान रखने वाले रंजीत बहुत फेमस हैं। इन्हें डांस का भी बहुत शौक है। बता दें कि इनके कई डांसिंग वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं। पुलिस में रह कर भी इन्होने डांस का ऐसा इस्तेमाल किया कि लोग इन्हे हीरो मानने लगे। हाल ही में ये एक बार फिर से लोगों के दिल में अपने व्यवहार को लेकर राज़ कर रहे हैं। चारों तरफ इनकी तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं.  

https://www.facebook.com/CopRanjeetSingh/posts/557654169049749

कल मध्यप्रदेश के  इंदौर में 2 बच्चे रोड क्रॉस कर रहे थे और सिग्नल बंद था। बच्चों के पांव जल रहे थे तो उन्होंने कहा कि सर पांव जल रहे हैं, रोड क्रॉस करवा दो। रंजीत ने कहा कि जब तक ट्रैफिक नहीं रुकता, मेरे पैर पर अपना पैर रख लो. रंजीत सिंह ने अपने फेसबुक अकाउंट पर इस फोटो को  शेयर करते हुआ लिखा है कि —

जब बच्चों ने मेरे पैरों पर अपने पाँव रखे तो मानो ऐसा लगा जैसे की भगवान ने अपना पैर मेरे ऊपर रख दिया हो.  फोटो में देखा जा सकता है कि बच्चे नंगे पाँव उनके पैर पर रखे हुए है। इतना ही नहीं ड्यूटी ऑफ होते ही ट्रैफिक कांस्टेबल रंजीत सिंह ने बच्चों को अपने साथ ले जाकर उन्हें नई चप्पल दिलवाई…

https://www.facebook.com/CopRanjeetSingh/videos/3383225178605604

सोशल मीडिया पर बहुत से लोगों ने उनके इस काम को सराहा है. लोगों का कहना है कि आज के दौर में ऐसा पुलिस वाला होना काबिले तारीफ है. वहीं युवाओं के लिए रोल मॉडल बन कर उभर रहे हैं ट्रैफिक पुलिस रंजीत सिंह। वे समय-समय पर पुलिस के अन्य जवानों को भी ट्रेनिंग देने का काम करते रहते हैं। ट्रैफिक व्यवस्था में किस तरह से सकारात्मक परिवर्तन लाया जा सके, इसके लिए वे प्रयासरत रहते हैं.

https://www.facebook.com/CopRanjeetSingh/posts/555693939245772
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button