खबर

आखिर क्यों लोग कर रहे है आमिर की लाल सिंह चढ्ढा का बॉयकॉट | After all, why are people boycotting Aamir’s Lal Singh Chaddha| FACTS OF AMIR KHAN

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार आमिर खान की नई मूवी लाल सिंह चड्डा 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म के रिलीज होने से पहले ही सोशल मीडिया पर बॉयकॉट लाल सिंह चड्डा का ट्रेंड देखा जा रहा है। सोशल मीडिया पर यूजर्स इस फिल्म को नहीं देखने के लिए अपील कर रहे हैं। सोशल यूजर्स के पोस्ट के मुताबिक, आमिर खान को हिंदू और देश विरोधी बताया जा रहा है। आखिर यूजर्स ऐसा क्यों कर रहे हैं तो आज हम इसके बारे में कुछ खाश बाटे जानेगे की आखिर आमिर की फिल्म लाल सिंह चड्डा को क्यों बॉयकॉट किया जा रहा है

  1. आपको बता दे की आमिर की फिल्म लाल सिंह चड्डा का बॉयकॉट फिल्म या किसी और को लेकर नहीं बल्कि फिल्म के हीरो आमिर की वजह से ही हो रह। लोग इस फिल्म को सिर्फ और आमिर के कारन ही बॉयकॉट कर रहे है तो हम जानते है की आखिर आमिर के कारण क्यों बॉयकॉट किया जा रहा है
  2. बॉलीवुड अभिनेता Aamir Khan खान वैसे तो विवादों से दूर रहते हैं लेकिन 2015 में दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने एक विवादित बयान दिया था। जिसके बाद कई मौकों पर आमिर खान को यह सफाई देना पड़ा था कि हमारे बयान का मतलब गलत निकाला गया है। हालांकि इसके बावजूद भी सोशल मीडिया पर आमिर खान को देश विरोधी लिखकर ट्रोल किया गया था ।
  3. अमीर ने एक सोशल मीडिया पर तुर्की के प्रेसिडेंट की पत्नी के साथ फोटो शेयर कर दिया, जिसके बाद से भारत में काफी अमीर खान की आलोचना हुई। अब आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि तुर्की के प्रेसिडेंट की पत्नी के साथ फोटो शेयर करने के कारण उनकी आलोचना क्यों हुई? आपको बता दें कि तुर्की एक इस्लामिक देश है। तुर्की हमेशा भारत के खिलाफ बयान देते आया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई बार कश्मीर के मुद्दे को लेकर बयानबाजी की है। साथ ही साथ पाकिस्तान का समर्थन करते आया है। जाहिर सी बात है कि जो देश भारत के खिलाफ बयान दे रहा है उस देश के प्रेसिडेंट की पत्नी के साथ आप मिल रहे हैं, ऐसे में भारत के लोगों को बिल्कुल रास नहीं आएगा।
  4. Pk मूवी में कई सीन ऐसे थे जो हिंदुओं के भावनाओं को आहत पहुंचाया।
  5. आमिर खान के ऊपर लव जिहाद का भी आरोप सोशल मीडिया यूजर्स ने लगाया। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने लिखा कि एक हिंदू लड़की से शादी करने के बाद उसे छोड़ दिया। ये एक लव जिहाद ही है। आपको बता दें कि आमिर खान किरण राव से अब तलाक ले चुके हैं दोनों अलग-अलग रहते हैं।
  6. अब आपके मन में ये सवाल आ रहे होंगे की आमिर खान के विवादित बयान के बाद उनकी अगली फिल्म दंगल 2016 में रिलीज हुई। इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर धमाका मचाया। अब यह सवाल है कि ट्रोल करने के बाद भी यह फिल्म क्यों हिट रही। इसका जवाब सिंपल है दंगल मूवी की कहानी में दम थी और जिस तरीके से फिल्म को बनाया गया था दर्शकों ने उसे काफी पसंद किया। इस मूवी ने पहले ही दिन 29 करोड़ की कमाई की थी। वही 2017 में स्क्रेट सुपर स्टार मूवी हिट रही। जबकि 2018 में ठग्स ऑफ हिंदुस्तान आमिर की मूवी आई थी जो पूरी तरह से पिट गई थी। यानी यह स्पष्ट है कि अगर मूवी अच्छी हो तो ट्रोल के बाद भी चलेगी जिस तरह से दंगल मूवी दर्शकों के नजरों में हिट बना रहा।
  7. अब आपके मन में एक सवाल जरूर आ रहा होगा की इन सब पर आमिर का क्या कहना है तो आपको बता दे की एक मीडिया इंटरव्यू में आमिर खान ने बताया कि “इस तरह ट्रोल काफी निराशाजनक होते हैं। जैसा लोग महसूस करते हैं वो सब झूठ है। मेरी सभी लोगों से आग्रह है कि मेरी फिल्म को बहिष्कार ना करें और फिल्म देखने जाए”
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button