खबर

पानी के लिए मचा हाहाकार, लोग हो रहे परेशान

बेलाताल (महोबा) : भीषण गर्मी के कारण जैतपुर के विभिन्न मुहालों में पेयजल संकट गहराता जा रहा है। भूमिगत जल तेजी से नीचे जाने के कारण हैंडपंपों की स्थिति दिनों-दिन खराब होती जा रही है। अधिक्तर हैंड़पंप पानी छोड़ चुके हैं। और अनियमित जलापूर्ति से लोगों की परेशानी काफी बढ़ गई है। पीने के पानी को लेकर हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं अधिकतर लोग पानी की तलाश में दूर-दूर भटकते नज़र आते है.

पानी को लोग लेकर बेहद परेशान

जैतपुर के बाईपास रोड पर शमशान घाट के पास नई बस्ती में पानी को लोग लेकर बेहद परेशान है। लोग परेशान होकर शमशान घाट में लगे हैंडपंप से पानी भरने को मजबूर है। लोग सुबह चार बजे से लाइन में लगकर घंटो अपनी बारी का इंतज़ार करते है। शमशान घाट में लगा हैण्डपंप भी बीच-बीच मे पानी छोड़ देता है। यहां पानी का एक मात्र साधन हैंड़पंप है.

पानी को लोग लेकर बेहद परेशान

कहने को तो यहां सरकारी हैण्डपंप लगे हैं। एक हैण्डपंप महीनों से खराब पड़ा है, दूसरा हैण्डपंप जो अच्छा पानी देता है उसमें आनंदपुरा – बडेरा के ग्राम प्रधान अपना निजी सबमर्सिबल डाल कर कब्जा किये है। ऐसे हालात में लोग शमशान घाट में लगे हैण्डपंप से पानी भरने को मजबूर है.

पानी को लोग लेकर बेहद परेशान

मुहालवासी शहीदा, उल्फत, चंद्रकली, राधा, चरणदास, हरबाई, साबिर, रफीक ने बताया कि सुबह 4:00 बजे से पानी के लिए लंबी-लंबी लाइन लगाना पड़ती है। दो चार बाल्टी पानी भरने के बाद हैण्डपंप में पानी ना होने से हैंडपंप पानी छोड़ देता है जिससे सभी को घंटो इंतज़ार करना पड़ता है । जिम्मेदारों से कई बार शिकायत करने के बाद भी आज तक समस्या का हल नहीं हो सका।

जबलपुर के भेड़ाघाट में चांदनी रात का नौका विहार ! अहा , अद्भुत नजारा देखिये जरूर

https://www.facebook.com/BundeliBauchharOfficial/videos/775511510096511

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button