मनोरंजन

ऐश्वर्या राय की सिर्फ 1 गलती से चमक उठी थी करिश्मा, 1996 के बाद दे डालीं थी ब्लॉकबस्टर पर ब्लॉकबस्टर फिल्में

  • ऐश्वर्या राय की सिर्फ 1 गलती से चमक उठी थी करिश्मा कपूर की किस्मत, 1996 के बाद दे डालीं थी ब्लॉकबस्टर पर ब्लॉकबस्टर फिल्में
  • ऐश्वर्या राय ने ठुकरा दी थी जो फिल्म , उसी ने करिश्मा की बदल डाली किस्मत
  • ऐश्वर्या को आज भी होता है पछतावा , काश नहीं छोड़ी होती वो फिल्म


करिश्मा कपूर का नाम आज भी बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार है. उन्होंने अपने दमदार अभिनय से दुनियाभर में अपनी जबरदस्त पहचान बनाई है. उनका फिल्मी करियर भी काफी अच्छा रहा. उन्हें इसी साल मार्च में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म ‘मर्डर मुबारक’ में आखिरी बार देखा गया था.

आज हम आपको करिश्मा से जुड़ी एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं, जिससे शायद आप भी अनजान होंगे. साल 1996 में आई करिश्मा कपूर और आमिर खान की फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी ने बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लगभग 6 करोड़ में बनकर तैयार हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 76 करोड़ का टोटल कलेक्शन किया था.

यह फिल्म रिलीज के साथ बॉक्स ऑफिस पर ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी और आज भी लोग इस फिल्म को बड़े चाव के साथ देखना पसंद करते हैं. बता दें, ‘प्रेम कैदी’, ‘अनाड़ी’, ‘राजा बाबू’, ‘कुली नं 1’, ‘साजन चले ससुराल’ और ‘जीत’ के बाद जब करिश्मा के हाथ ये फिल्म लगी तो वह रातोंरात पॉपुलर हो गईं.

इस फिल्म ने उन्हें एक नई पहचान दिलवाई, क्योंकि इससे पहले जब करिश्मा कपूर फिल्मों में नजर आईं तो लोग उनकी काफी मजाक बनाया करते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, करियर की शुरुआती दिनों में करिश्मा के लुक को लेकर लोग उनका काफी मजाक बनाया करते थे, कोई उनकी तुलना लड़कों से करता था, तो कोई उन्हें लेडी रणधीर कपूर बुलाया करता था, लेकिन ‘राजा हिन्दुस्तानी’ के बाद से करिश्मा की छवि लोगों के नजर में बिलकुल बदल गई, और इसका श्रेय ऐश्वर्या राय को दिया जा सकता है.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button