खबरखेल जगतमनोरंजन

क्रिकेटर जिन पर लगे क्रिकेट जगत में कई भद्दे आरोप

दोस्तों आये दिन #MeToo अभियान गर्माया रहता हैं और हर रोज इसमें कुछ नए खुलासे होते हैं कभी बॉलीवुड इसकी आग में जलता हैं कभी चिंगारी मीडिया तक फैलती हैं लेकिन आज हम क्रिकेट जगत ऐसी मशहूर हस्तियों के ननमे बताएंगे जिनके नाम सुनकर आपके होश उड़ जायेंगे तो चलिए जानते हैं उन क्रिकटर्स के बारे में जिन पर यौन-शोषण के आरोप लग चुके हैं लेकिन इसमें सबसे बड़ी बात हैं की भारत का एक बड़ा क्रिकेटर भी इस सूची में अपना नाम दर्ज करवा चूका हैं,सबसे पहले नंबर पर नाम आता हैं इस लिस्ट में श्रीलंका के तेज गेंदबाज और यॉर्कर किंग माने जाने वाले लसिथ मलिंगा का जिन पर बॉलीवुड की मशहूर गायिका चिन्मयी श्रीपदा ने रेप की कोशिश का आरोप लगाया था उन्होंने पीड़िता की तरफ से ट्वीट करके मलिंगा को निशाने पर लिया। #MeToo अभियान के तहत यौन शोषण का जिक्र करते हुए चिन्मयी ने मलिंगा पर आईपीएल सीजन के दौरान उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था ट्वीट की माने तो यह घटना किसी आईपीएल सीजन के दौरान मुंबई में हुई थी।

वहीँ अगला नंबर आता हैं ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज ल्यूक पॉमर्सबैक का जिन्हे 2012 में भारतीय पुलिसकर्मियों द्वारा हिरासत में लिया गया था। आईपीएल 2012 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले पॉमर्सबैक पर उनकी मंगेतर ने उनका यौन शोषण करने और मारपीट का आरोप लगाया था। बाद में उन्हें अदालत ले जाया गया, जहां सुनवाई के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जज का निर्णय सुनते समय बेहोश हो गए थे। हालांकि, बाद में जब उनकी मंगेतर ने पॉमर्सबैक के खिलाफ लगाए आरोप वापस लिए और इस मामले को आपसी सहमति से सुलझा लिया गया।

वहीँ बांग्लादेश क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन पर 2015 में बांग्लादेशी अभिनेत्री नाजनीन अख्तर ने बलात्कार की कोशिश करने का आरोप लगाया था। और साथ ही मारपीट जैसे संगीन गुनाह के लिए उन्हें जेल की हवा खानी पड़ी थी।आईसीसी विश्वकप 2015 में भाग लेने वाली बांग्लादेशी टीम में शामिल किए जाने के कुछ दिनों बाद ही उन्हें पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। रुबेल को तीन दिन तक हिरासत में रखा गया, लेकिन बाद में अदालत ने उन्हें क्रिकेट विश्व कप में भाग लेने के लिए जमानत पर रिहा किया।

वहीँ दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज मखाया एंटिनी का नाम भी इस सूची में शामिल है। 1999 में अपने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत में ही एंटिनी पर उनके घर में काम करने वाली एक नौकरानी ने बलात्कार का आरोप लगाया था।

नतीजतन, उन्हें कुछ महीने जेल में भी गुजारने पड़े लेकिन बाद में अदालत ने उन्हें सभी आरोपों से बरी कर दिया। इसके बाद एंटिनी ने घरेलू क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर दोबारा राष्ट्रीय टीम में वापसी की और आज दुनिया के बेहतरीन तेज़ गेंदबाज़ों में उनका नाम शुमार किया जाता है। दोस्तों इस लिस्ट में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं- अमित मिश्रा

2015 में बैंगलोर में टीम इंडिया के इस गेंदबाज पर उनकी एक महिला मित्र ने मारपीट और उत्पीड़न का आरोप लगाया जिसके बाद बैंगलोर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था। अपनी शिकायत में महिला ने आरोप लगाया था कि जब वह क्रिकेटर से मिलने उनके कमरे में गई तब मिश्रा ने उनका यौन उत्पीड़न किया था। हालांकि, इस मामले में अमित मिश्रा को तुरंत ही जमानत मिल गई और बाद में पीड़ित महिला ने अपनी शिकायत वापिस ले ली। मिश्रा ने टीम इंडिया के लिए फरवरी 2017 को इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी अंतराष्ट्रीय मैच खेला था। ये थी क्रिकेट जगत की कुछ घटनाएं

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button