बरुआसागर: बेमौसम बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा, गर्मी से मिली राहत

353
0
SHARE

बरुआसागर। मंगलवार की अपराह्न हुई बेमौसम बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली वहीं पहली बेमौसम बरसात ने नगर पालिका की सफाई व्यवस्था की भी कलई खोल दी।
देश के पश्चिमी भाग में आये चक्रवाती तूफान टॉकते का असर जनपद में भी देखने को मिल रहा है। सोमवार को जहाँ नगर में रुक रुककर हल्की- तेज़ बूंदाबांदी होती रही वहीं मंगलवार को अपराह्न अचानक आई तेज़ बारिश ने मौसम खुशगवार बना दिया। बारिश के चलते नगर के मुख्य मार्ग बस स्टैंड रोड पर भारी मात्रा में जल भराव हो जाने से दरिया सरीखा नज़ारा देखने को मिला। कीचड़ व गंदगी से अटे पड़े नाले-नालियों से पानी की निकासी न हो पाने के कारण नाले की गंदगी व कीचड़ मुख्य मार्ग पर बहकर जमा हो गया और सड़क पर फुट भर से ज़्यादा पानी भर गया जिसको देखकर तालाब के जैसा भ्रम हो रहा था।जलभराव के कारण काफी समय तक लोगों का पैदल और वाहनों से निकलना भी मुश्किल हो गया।
ज्ञातव्य है कि बस स्टैंड से नगर को आने वाले मुख्य मार्ग पर एक ओर बड़ा नाला जलनिकासी के लिए बना हुआ है। लेकिन अक्सर देखा गया है कि उक्त नाले की नियमित तौर पर सफाई न होने से नाला कीचड़-मिट्टी व गंदगी से भरा रहता है और बारिश होने पर इसी प्रकार जलभराव की समस्या हो जाती है। अगर उक्त नाले की नियमित सफाई होती रहे तो भविष्य में नगरवासियों को इस परेशानी से दो-चार नहीं होना पड़ेगा।
इसके साथ ही बारिश से कटरा मुहल्ले में पुलिस चौकी की क्षतिग्रस्त चहारदीवारी भी ढह गई जिसका मलबा सड़क पर फैल गया जिस कारण यहाँ भी जलभराव हो गया और लोगों को आवागमन में दिक्कत का सामना करना पडा। बहरहाल जरा सी बारिस से आज नगर की सड़कों पर कीचड़ ही कीचड़ दिखाई दे रहा है जो कि नगर पालिका की सफाई व्यवस्था की बदहाली को खुद बयां कर रहा है।

✍️राजीव बिरथरे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here