खेल जगत

IPL 2023: KKR की टीम में रसल नहीं ये खिलाड़ी है X Factor, पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान

आईपीएल 2023 में केकेआर की टीम का सफर लगभग खत्म हो गया है। हालांकि उनकी टीम अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है, लेकिन उनका प्लेऑफ में जाना काफी ज्यादा मुश्किल नजर आ रहा है। इस सीजन केकेआर की टीम को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्हें कुछ खिलाड़ी ऐसे भी मिले जो आने वाले सीजन में उनकी टीम के लिए अच्छा कर सकते हैं। उनमें सबसे बड़ा नाम रिंकू सिंह का है। रिंकू सिंह ने इस साल के आईपीएल में केकेआर के लिए कई बड़ी पारियां खेली और टीम को कई मुकाहले जिताए भी। इसी बीच टीम इंडिया और केकेआर के एक पूर्व खिलाड़ी ने उन्हें लेकर एक बड़ा दावा कर दिया है।

इस दिग्गज ने कही बड़ी बात

भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह का मानना है कि युवा रिंकू सिंह इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए एक्स-फैक्टर हैं न कि स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल। रिंकू दो बार के आईपीएल चैंपियन के लिए असाधारण प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने इस सीजन में 13 मैचों में 143.31 की स्ट्राइक रेट और 50.88 की औसत से 407 रन बनाए हैं। हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव पर कहा, “अब रिंकू केकेआर के लिए एक्स-फैक्टर बन गया है, रसेल नहीं। रसेल का युग चला गया है। अब रिंकू का समय है। भले ही रिंकू को ऊपर भेजा जाता है, वह अपनी भूमिका के साथ न्याय कर सकता है। वह अलग क्षमता का खिलाड़ी है और हम जल्द ही उसके सिर पर भारत की कैप देखेंगे।”

इस बीच, भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि रिंकू केकेआर टीम के स्टार हैं और उनका रवैया काफी मजबूत है। शास्त्री ने कहा, “रिंकू सिंह कोलकाता नाइट राइडर्स के नायक हैं। उनका स्वभाव बहुत मजबूत है और कठिन परिस्थितियों में बहुत सहज हो जाता है। वह एक कठोर खिलाड़ी हैं। रिंकू को करीबी मैच पसंद हैं और कठिन परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता ही इस खिलाड़ी को अन्य से अलग करती है।”

अगले साल ऑक्शन में आ सकते हैं नजर

रिंकू सिंह को केकेआर की टीम ने सिर्फ 55 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था। रिंकू ने 55 लाख में अपनी टीम के लिए वो काम कर दिया जो करोड़ो रुपये लेने वाले खिलाड़ी नहीं कर सके। उम्मीद है कि रिंकू अगले सीजन ऑक्शन में खुद को शामिल कर सकते हैं और अन्य टीमें उनके ऊपर बड़ा दाव लगा सकती है। आईपीएल इतिहास में हमने पहले भी कई बार ऐसा होते देखा है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button