खेल जगतराष्ट्रीय
Trending

इस साल फॉर्म में चल रहे हैं शुभमन गिल

ILP2023 : IPL में भारत को मिला नया सितारा

आईपीएल 2023 ने भारतीय क्रिकेट के लिहाज से बहुत कुछ शानदार किया है। कुछ नए स्टार मिले तो कुछ पुराने लेकिन युवा खिलाड़ी और भी निखरकर सामने आए। शुभमन गिल को ही ले लीजिए। इंटरनेशनल क्रिकेट में आने के बाद से गिल का खेल 7वें आसमान पर है। यह 23 वर्ष का युवा ओपनर जो कुछ कर रहा है उसे देखकर हर कोई हैरान है। कभी चौके में डील करने वाले गिल अब छक्के में डील कर रहे हैं और विपक्षी टीम की नींद उड़ा रखी है।

Instagram ( @shubmangill )

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए साल 2023 काफी अच्छा बीत रहा है। पहले इंटरनेशनल लेवल पर और फिर आईपीएल 2023 में वो पूरी तरह से पावर पैक्ड प्रदर्शन कर रहे हैं। शुभमन गिल एक ही साल में (2023 में) टेस्ट, वनडे, टी20 इंटरनेशनल और फिर आईपीएल 2023 में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बनने का गौरव हासिल कर चुके हैं और आईपीएल में 2 शतक के साथ वह 700 से ज्यादा रन बना चुके हैं।

शुभमन गिल को भारतीय क्रिकेट का उज्जवल भविष्य कहा जा रहा है और वो इस तरह के बल्लेबाज के रूप में उभरे हैं जो तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम के लिए अपनी उपयोगिता साबित कर रहे हैं साथ ही साथ क फॉर्मेट में खुद को तुंरत ढालने वाले बल्लेबाज हैं। एक बल्लेबाज के दौर पर शुभमन गिल तकनीकी रूप से बेहद सक्षम नजर आते हैं।

ये भी पढ़ें :

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button