मध्यप्रदेश

अक्षय कुमार ने , मुख्यमंत्री शिवराज से कर दिया एक खास वादा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज से आँगनवाड़ी के बच्चों के लिए जन सहयोग अभियान शुरू कर रहे हैं। उनके इस अभियान पर फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार आगे आये हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज से आँगनवाड़ी के बच्चों के लिए जन सहयोग अभियान शुरू कर रहे हैं। उनके इस अभियान पर फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार आगे आये हैं। दरअसल आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सड़क पर आंगनवाड़ी केंद्रों के बच्चों के लिए उनके उपयोग की वस्तुएं को इकठ्ठा करने निकलेंगे। उन्होंने ट्वीट कर सभी लोगों से यह अपील की है , कि सब साथ मिलकर सामने आएं ताकि वो ज्यादा से ज्यादा सामान बच्चों के लिए जूटा पाएं। जिन बच्चों के पास पढ़ने-लिखने और खेलने कूदने की पर्याप्त सामग्री नहीं है उनके लिए सामाज को एक कदम आगे बढ़ाने की जरूरत है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ठेला लेकर भोपाल के अशोका गार्डन क्षेत्र से सामग्री एकत्रीकरण के अभियान का शुभारंभ करेंगे।
बच्चों के स्वास्थ्य, शिक्षा और संस्कार का केंद्र हैं आंगनवाड़ियां।

शिवराज सिंह चौहान “मैं आज भोपाल के अशोका गार्डन से आंगनवाड़ियों के बच्चों के लिए जन सहयोग से सामग्री एकत्रीकरण के अभियान का शुभारंभ करूंगा।
आप भी मेरे साथ इस अभियान से जुड़ें और कुछ न कुछ योगदान अवश्य दें”।

वहीं अभिनेता अक्षय कुमार ने शिवराज सिंह चौहान के ट्वीट को रीट्वीट कर लिखा है कि सर मुझे बहुत ख़ुशी होगी अगर मैं किसी तरह आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए कुछ कर पाऊं। दूसरी ओर मामा ने अक्षय के ट्वीट पर लिखा है की ” अक्षय जी, आप हमेशा ही सामाजिक और खासकर बच्चों से जुड़े कार्यों में बढ़ चढ़कर सहयोग करते हैं। आपका हमें सदैव पुनीत कार्यों में सहयोग मिला है।
आप, हम और सब मिलकर प्रयास करेंगे और मुझे विश्वास है कि बच्चों की उन्नति का यह पवित्र संकल्प भी सहज ही सिद्ध होगा”।

आपको बता दें की महिला एवं बाल विकास विभाग ने सभी जिलों के कलेक्टरों को पत्र जारी कर निर्देश दिए हैं कि आंगनवाड़ी केंद्रों के लिए जनसहभागिता से खिलौना, पुस्तक एवं अन्य सामग्री एकत्र की जाए। मध्य प्रदेश के सपने को साकार करने के प्रयासों को जन आंदोलन का रूप दिया जाए।

वहीँ मुख्यमंत्री शिवराज की इस पहल में अन्य नामचीन लोगों का भी सहयोग मिल रहा है. नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने लिखा है कि ” बच्चों की सुरक्षा,शिक्षा और स्वास्थ्य सरकार के साथ-साथ हमारी साझा जिम्मेदारी है। ये हमारे बच्चे हैं। यह जरूरी है कि सामाजिक संस्थाएं, धर्मगुरु, कारपोरेट जगत, सरकार व नागरिक इनका बचपन बचाने के लिए आगे आएं”।
@CMMadhyaPradesh
@ChouhanShivraj
जी की पहल यही संदेश है। उन्हें मेरी बधाई।

आध्यात्मिक संत अवधेश आनंद जी ने लिखा है की ” स्वस्थ और समृद्ध समाज का निर्माण सुपोषित और शिक्षित बच्चों के द्वारा ही संभव है | अपने “मामा” होने के दायित्व का निर्वहन करते हुए मध्यप्रदेश के बच्चों के सुपोषण सुरक्षा शिक्षा और स्वास्थ्य हेतु माननीय मुख्यमंत्री
@ChouhanShivraj
का यह प्रयास अत्यंत सराहनीय एवं अनुकरणीय है”।

चर्चित कवि डॉक्टर कुमार विश्वास ने लिखा है की “जन-भावनाओं को सामाजिक-सरोकारों से जोड़ने का यह एक वरेण्य व उत्तम प्रयास है
@ChouhanShivraj
जी।इन प्यारे नौनिहालों के लिए कुछ स्वरचित बाल-साहित्य व अन्य ज़रूरी पुस्तकें भेज रहा हूँ।मेधावी मध्यप्रदेश के इन नन्हें नौनिहालों को आकाश भर आशीर्वाद 🇮🇳❤️ जयहिंद 👍”।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button