खबर

OBC पर गरमाई राजनीति, शिवराज, नरोत्तम और भूपेंद्र सिंह दिल्ली के लिए रवाना

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मध्यप्रदेश में सियासत गरमा गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली हुए रवाना हो गए हैं. अचानक से दिल्ली के लिए रवाना होना यह बता रहा है कि पंचायत चुनाव जो फैसला आया है. उसके सन्दर्भ में ही भाजपा हाईकमान से विशेष बातचीत होगी.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा व नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह भी दिल्ली के विशेष विमान दिल्ली के लिए उड़ान भरी है. अब देखना यह होगा की अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के फैसले पर भाजपा हाईकमान का क्या निर्णय होता है. फिलहाल पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ तो यह बयान जारी कर चुकें है कि कांग्रेस 27 प्रतिशत अन्य पिछड़ा वर्ग के प्रत्याशियों को टिकट आबंटित करेगी। और कमलनाथ ने यह आरोप भी लगा चुके हैं भाजपा आरक्षण दिलाना ही नहीं चाहती है. यदि आरक्षण दिलाना होता तो 15 साल OBC के मुख्यमंत्री रहे और वह अब तक आरक्षण दिला देते.

#CM_SHIVRAJ_SINGH #NAROTTAM_MISHRA

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अपना बयान जारी किया है जिसमे अन्य पिछड़े वर्ग के लोगों को आश्वासन दिया है. कि OBC वर्ग के हमारे लोगों के साथ किसी भी प्रकार से अन्याय नहीं किया जाएगा जो भी होगा। सरकार अन्य पिछड़े वर्ग के भले को ध्यान में रखकर करेगी।

#KAMALNATH

आरक्षण मामले में सुप्रीम कोर्ट के मध्यप्रदेश की सियासत में भूचाल आना तय था और वह हमें दिखाई देने लगा है। पिछड़ा वर्ग आयोग ने जो आरक्षण को लेकर सरकार को रिपोर्ट सौंपी थी. उसमें अन्य पिछड़ा वर्ग की मध्यप्रदेश में लगभग आधी आबादी है. इससे स्पष्ट होता है की आधी आबादी को कोई भी पार्टी नाराज करना नहीं चाहेगी। दोनों मुख्य पार्टी के नेताओं के द्वारा अन्य पिछड़े वर्ग के वोटरों को खुश करने की कोशिश की जाएगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस मामले में बातचीत करने के लिए दिल्ली बुलाया है. मुख्यमंत्री वहां पर दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं और वरिष्ठ अधिवक्ताओं से भी मुलाकात करेंगे। अब मुलाकात के उपरांत जो भी बयान जारी किया जाएगा उससे ही स्पष्ट होगा कि आखिर हाईकमान से क्या बातचीत हुई. अन्य पिछड़ा वर्ग के हित क्या फैसला होता है भाजपा सरकार के द्वारा.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button