उत्तर प्रदेशखबर

अवैध खनन की सूचना पर चला बुलडोजर. बेतवा नदी में हो रहा  है अवैध खनन.

हमीरपुर जनपद के सरीला क्षेत्र के ग्राम पंचायत बंधौली स्थित बेतवा नदी में जालौन के पट्टाधारक द्वारा जलधारा खनन की शिकायत हमीरपुर जिलाधिकारी से की गई थी. उपजिलाधिकारी व नायब तहसीलदार ने नदी से पहुंचकर अवैध अड्डी को हटावाया है. और पट्टाधारक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

बेतवा नदी हमीरपुर.

जालौन जनपद के मौरंग कारोबारी द्वारा बेतवा नदी की जलधारा को प्रभावित करके अवैध तरीके से अड्डी बना ली थी. जिसकी शिकायत बंधौली गांव ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से की थी. जिलाधिकारी के निर्देश के पश्चात सदर एसडीएम ने नायब तहसील व भारी पुलिस बल के साथ जलधारा में बनी अड्डी को हटवा दिया गया है. तथा कारोबारी को कानूनी कार्यवाही की चेतावनी दी गई है.

File Photo.

एसडीएम खालिद अंजुम ने बताया कि मोरंग खदान बंधौली खंड संख्या 5 के मौरंग कारोबारी के द्वारा नदी की जलधारा को प्रभावित किया जा रहा है. और हमीरपुर की सीमा तक अवैध मौरंग खनन की मंशा से अड्डी बना ली गई थी. जिसे पुलिस बल के साथ मौके पर जाकर अड्डी को हटवा दिया गया है. तथा मौरंग कारोबारी को कड़ी चेतावनी भी दी गई है. कारोबारी के विरुद्ध कार्यवाही की आख्या जिलाधिकारी के माध्यम से जनपद जालौन को भेजी गई है.

रिपोर्ट -: आश अनुरुद्ध

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button