बुंदेली
Trending

सागर में बागेश्वर धाम के पं. धीरेंद्र शास्त्री की कथा:​​​​​​​जैसीनगर में आज निकाली जाएगी कलश यात्रा, कल से शुरू होगी हनुमंत कथा !

सागर की सुरखी विधानसभा क्षेत्र के जैसीनगर में 20 से 22 मई तक बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की हनुमंत कथा का आयोजन किया जा रहा है। कथा को लेकर 19 मई को जैसीनगर में भव्य कलश यात्रा निकाली जाएगी। कलश यात्रा दोपहर 2 बजे ज्ञानोदय कॉलेज से शुरू होगी जो जैसीनगर के मुख्य मार्गों से होते हुए कथा स्थल पर पहुंचेगी। जिसमें जैसीनगर समेत सुरखी विधानसभा क्षेत्र और जिले भर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल होंगे। कलश यात्रा के स्वागत के लिए क्षेत्रवासियों ने जगह-जगह पुष्प वर्षा और स्वागत की तैयारी की है।

कथा की व्यवस्थाएं देखने के लिए 36 समितियां गठित की गई। जिसमें पांच हजार से अधिक कार्यकर्ता शामिल हैं। भोजन व्यवस्था के लिए तीन हजार कारीगर और चार हजार श्रद्धालुओं को लगाया गया है। कथा शुरू होने से पहले अधिकारियों ने कथास्थल का निरीक्षण किया। गुरुवार रात एसपी अभिषेक तिवारी ने कथास्थल पर पहुंचकर व्यवस्थाएं देखीं।
नि:शुल्क पार्किंग व्यवस्था, दुकानें खोलने नहीं देना होगा शुल्क
कथास्थल पर पेयजल, स्वास्थ्य, बिजली, फायर ब्रिगेड और सुरक्षा समेत अन्य मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित कराई जाने के निर्देश दिए। कथा स्थल के चारों तरफ पार्किंग स्थल पर व भोजन स्थल पर पानी टैंकर रखे जाएंगे। इसी तरह चारों तरफ फायर ब्रिगेड रखी जाएंगी। साथ ही कथा स्थल पर अस्थाई चिकित्सालय तैयार कराया जा रहा है। जिसमें डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, दवाइयां, एंबुलेंस के साथ 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे।

कथा स्थल के पास प्रशासनिक और पुलिस का कंट्रोल रूम रहेगा। वहीं कथा में आने वाले भक्तों के लिए पार्किंग की नि:शुल्क व्यवस्था रहेगी। इसके अलावा कथा स्थल के पास लगाई जाने वाली दुकानों के संचालकों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button