Home Hindi बरुआसागर: वैक्सीन लगवाकर खिले युवाओं के चेहरे

बरुआसागर: वैक्सीन लगवाकर खिले युवाओं के चेहरे

342
0
SHARE

बरुआसागर। बुधवार से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरुआसागर पर 18 प्लस उम्र वालों को कोरोना वैक्सीन लगना प्रारंभ हो गई। वैक्सीनेशन के पहले दिन 100 युवाओं को वैक्सीन की पहली डोज दी गई।
लंबे इंतज़ार के बाद आखिरकार बुधवार से बरुआसागर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 18 वर्ष और उससे अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगना प्रारंभ हो गई। इसके पूर्व जिले के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर इस आयु वर्ग वालों का टीकाकरण किया जा रहा था मगर बरुआसागर स्वास्थ्य केंद्र पर यह सुविधा नहीं दी जा रही थी, जबकि फरवरी में टीकाकरण की शुरुआत से ही स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण प्रारंभ हो गया था लेकिन 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग वालों को यह सुविधा यहाँ नहीं दी जा रही थी जिसकी वजह से युवाओं को झाँसी अथवा अन्य जगहों पर जाकर वैक्सीन लगवानी पड़ रही थी जिसमें उनको बेवजह काफी परेशानियां उठानी पड़ रही थीं। बहुत दिनों से नगरवासी प्रशासन से स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पर यह सुविधा उपलब्ध कराने की मांग कर रहे थे जो अब जाकर पूरी हुई है। वैक्सीनेशन के पहले दिन आज 100 युवाओं को वैक्सीन की पहली डोज दी गई। वैक्सीन लगवाने के बाद युवा काफी खुश और निश्चिंत नजर आए।
वैक्सीनेशन स्टॉफ में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ प्रिया सिंह के निर्देशन में रजिस्ट्रेशन डेस्क पर हसन खान, विवेक कुमार, प्रतीक शर्मा एवं वैक्सीनेशन में शीला पाण्डेय, मंजू यादव, शालिनी खरे, बोलकुमारी आदि मौजूद रहे।

✍️राजीव बिरथरे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here