Home Hindi महोबा: धन निकासी के 7 माह बाद भी पूरे नही हुए मरम्मत...

महोबा: धन निकासी के 7 माह बाद भी पूरे नही हुए मरम्मत व निर्माण कार्य

53
0
SHARE

उत्तरप्रदेश के जनपद महोबा के विकासखण्ड कबरई के सलारपुरा में ग्राम प्रधान ने पूर्व सचिव पर बिना विकास कार्य कराए फर्जी तरीके से धन निकासी का आरोप लगाया है ,इस मामले को ग्राम प्रधान द्वारा बीते 26 अगस्त को डीपीआरओ महोबा को एक शिकायती प्रार्थना पत्र भी दिया था ।

मामला महोबा जनपद के कबरई विकासखंड के सलारपुर गांव का है जहां ग्राम प्रधान ने पूर्व ग्राम सचिव पर बिना विकास कार्य कराए फर्जी तरीके से सरकारी धन की निकासी का आरोप लगाया है। इनमें पंचायत भवन मरम्मत, सोफिट निर्माण, गौशाला विकास कार्य एवं सफाई आदि के नाम पर लाखों रुपए का फर्जीवाड़ा किया गया है।
मामले की जानकारी होने पर ग्राम प्रधान कालूराम के द्वारा जिला पंचायत राज अधिकारी को बीते 26 अगस्त को शिकायती प्रार्थना पत्र सौंपकर गांव में तैनात रही पूर्व सचिव प्रीति पटेल के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही कराने की मांग की है। ग्राम प्रधान ने यह भी बताया कि जानकारी के बाद उन्होंने पूर्व सचिव से वार्ता कर धन्य काशी के सापेक्ष विकास कार्य कराए जाने का अनुरोध किया था। जिसे पूर्व सचिव प्रीति पटेल के द्वारा अनसुना कर दिया गया। जिसके बाद बीते 26 अगस्त को डीपीआरओ महोबा कार्यालय में प्रधान के द्वारा भ्रष्टाचार के मुद्दे पर एक शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त करा दिया गया।

✍️भरत त्रिपाठी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here