Home Hindi कोंच: विकास खण्ड कोंच के ग्राम बसोब में कुआ की साफ सफाई...

कोंच: विकास खण्ड कोंच के ग्राम बसोब में कुआ की साफ सफाई हुई पैन से

37
0
SHARE

बसोब के ही मृदुल द्विवेदी ने की थी जनसुनवाई के माध्यम से कुआ की साफ-सफाई कराए जाने की शिकायत। मृदुल ने शिकायत में बताया था गांव में कुआ में बिल्कुल कम पानी है, गंदगी ही गन्दगी है और इस कुए में आधा दर्जन से अधिक कछुआ है, मृदुल ने कुए की साफ सफाई कराए जाने व कछुओं को निकालकर अन्यंत्र कहीं छोड़े जाने की प्रार्थना की थी।

न हुई साफ-सफाई न हुई सुनवाई और शिकायत हो गयी अपने आप निस्तारित

कुए में देखने से तो यही लगता है कि कुए की सफाई करने वालों ने कुए की इतनी अधिक सफाई की कि कुए में कई बोटल पानी की, कोल्डड्रिंक की, नमकीन के पाउच व चप्पल आदि वहीं छोड़ आये शायद मेहनत ज्यादा हो गयी होगी साफ-सफाई करने वालों ने तो यह सब बोटल पानी की, कोल्डड्रिंक की, नमकीन के पाउच व चप्पल वहीं छोड़कर भाग आये।

शिकायतकर्ता ने बताया कि कुर्सी पर बैठे ही ब्लाक कोंच के अधिकारियों ने कर दी सुनवाई और कर दी शिकायत निस्तारित लेकिन मौके पर गंदगी से बजबजा रहा कुआ, कुछ नहीं किया गया यहां। शिकायतकर्ता ने बताया कि कुए की साफ सफाई सिर्फ अधिकारियों के पैन से जरूर हो गयी लेकिन धरातल पर कुछ नहीं हुआ।

शिकायतकर्ता ने कहा इस कुआ को लेकर उच्चाधिकारी कर लें जांच तो हो जाएगा डी का डी और पी का पी (दूध का दूध और पानी का पानी)

शिकायतकर्ता ने कहा इस मामले को लेकर वह उच्चाधिकारियों को भेजेगा पत्र, फ़ोटो वीडियो सभी शिकायतकर्ता के पास मौजूद, जिसमें साफ-साफ दिख रहा कि कुए की साफ सफाई की गई या नहीं की गई ?

भले ही जिला के उच्चाधिकारी जनसुनवाई की शिकायत का जल्द से जल्द और सही सही शिकायत निस्तारण करने के निर्देश देते रहते हों लेकिन अधीनस्थ है कि वह यह सब मानते ही नहीं।

✍️शैलेंद्र पटैरिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here