भोपाल: खुशखबरी…COVID19 vaccine की पहली खेप पहुंची भोपाल

274
0
SHARE

मध्यप्रदेश का इंतजार खत्म, #COVID19vaccine की पहली खेप पहुंची भोपाल
—–
इंडिगो की फ्लाइट 6E661 से वैक्सीन पहुंची भोपाल, मुंबई से लाई गई है वैक्सीन की पहली खेप
—–
इंसुलेटेड वैन से पहुंचाया गया #vaccination सेंटर

अलग-अलग बाक्सों में 94 हजार टीके पहुंचे है भोपाल

कोरोना वैक्सीन की पहली खेप मुंबई से भोपाल पहुंच चुकी है। कोरोना वैक्सीन #Covishield की यह पहली खेप मुंबई से शेड्यूल फ्लाइट से भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पहुंची है। विमान के एयरपोर्ट पहुंचने से पहले ही स्वास्थ्य विभाग की इंसुलेटेड वैन एयरपोर्ट पहुंच गई थी। वैक्सीन आने के बाद इसे वैन में रखा गया और स्वास्थ विभाग वैक्सीन लेकर इसे राज्य के स्टेट वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच गई है।

कमला पार्क स्थित वैक्सीन सेंटर पर इसे रखा गया है। लोगों तक वैक्सीन देने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है। भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट से इंसुलेटेड वैन के जरिए यह वैक्सीन स्टेट वैक्सीन सेंटर तक पहुंचाई गई है। इंसुलेटेड वैन में 7 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान को बनाए रखते हुए वैक्सीन को वैक्सीन सेंटर तक लाया गया है।

इस तरह मध्यप्रदेश के लोगों का इंतजार अब खत्म हो चुका है। कोरोना वैक्सीन की पहली खेप मध्यप्रदेश पहुंच चुकी है। अब 16 जनवरी को देशभर में इस महाटीका अभियान की शुरुआत होगी। लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा।

भोपाल एयरपोर्ट से कोरोना वैक्सीन लेकर गाड़ी रवाना हो चुकी है। यहां से वैक्सीन को 8 जिलों में भेजा जाएगा। वहां सभी अधिकारी की देखरेख में ट्रांसपोर्टेशन का काम होगा। सभी जिले के लिए पदाधिकारी को नियुक्त कर इन्हें जिम्मेदारी सौंपी जा चुकी है। भोपाल जिले के विभिन्न प्रखंड व अस्पताल में वैक्सीन भेजकर 16 जनवरी से टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा। वैक्सीन को एयरपोर्ट से रिसीव करने के लिए 8 बजे से ही वहां गाड़ी लगाई जा चुकी थी। वरिष्ठ अधिकारी भी एयरपोर्ट पर मौजूद थे।

✍️सचिन चौधरी 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here