Home Hindi बरुआसागर: नहीं होगा गणेशोत्सव व जलविहार महोत्सव का आयोजन- जिलाधिकारी

बरुआसागर: नहीं होगा गणेशोत्सव व जलविहार महोत्सव का आयोजन- जिलाधिकारी

187
0
SHARE

थाना दिवस में अचानक बरुआसागर पहुँचे जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक

बरुआसागर। शनिवार को जिलाधिकारी आंद्रा वामसी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीना ने समाधान दिवस पर पहुँचकर फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनके तत्काल निस्तारण के निर्देश दिये। इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि अभी कोविड 19 समाप्त नही हुआ है, ऐसे में हम लोगो को अभी भी विशेष सावधानी रखने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते इस वर्ष भी जलविहार महोत्सव का आयोजन नहीं किया जा सकेगा न ही विमान निकाले जा सकेंगे। नगर की बिजली और पानी की समस्या के बारे में पत्रकारों के अवगत कराने पर उन्होंने विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुये व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिये। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक की कमी पर उन्होंने तत्काल यहाँ पदस्थ चिकित्सक को जिला मुख्यालय से उनकी संबद्धता समाप्त करते हुये मूल पद पर वापिस भेजने के निर्देश दिये।
थाना समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने फरियादियों की शिकायतों को रजिस्टर में दर्ज करने तथा समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए, उन्होंने उपस्थित राजस्व कर्मी लेखपाल व कानूनगो को संबंधित शिकायतों का निस्तारण मौके पर कराए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि निस्तारण से शिकायतकर्ता का संतुष्ट होना भी आवश्यक है इसे अवश्य सुनिश्चित करें, उन्होंने थाना समाधान दिवस पर भूमि संबंधित शिकायतों को प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने थाना बरुआसागर में निर्देश दिए कि समस्त उप जिलाधिकारी धारा 176, धारा 41 जे़ड एल आर, धारा 116 और धारा 41 के मुकदमों को अभियान चलाकर निस्तारित कराएं। उन्होंने बताया कि मऊरानीपुर तहसील में 1700, झांसी सदर तहसील में 1500, गरौठा में 1200 तथा तहसील मोठ में 1200 केस लंबित हैं। अभियान चलाते हुए इन केसों का निस्तारण जल्द सुनिश्चित किया जाए, उन्होंने प्रतिमाह 200 केस निस्तारित किए जाने का लक्ष्य निर्धारित करते हुए समस्त एसडीएम को लंबित केसों के निस्तारण के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि 5 साल से ऊपर के लगभग 190 मुकदमे उप जिलाधिकारी न्याय के पास लंबित है, उन्होंने समस्त मुकदमों को अभियान चलाकर निस्तारण किए जाने के भी निर्देश दिए। इस मौके पर जिलाधिकारी ने आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायतों के निस्तारण में जनपद द्वारा उत्कृष्ट कार्य करने पर समस्त तहसीलदारों को बधाई दी।
समाधान दिवस में श्रीमती गीता विश्वकर्मा पत्नी श्री सियाराम विश्वकर्मा निवासी इंदीवर नगर ने शिकायती पत्र देते हुए कहा कि प्रार्थी का प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत आवास का निर्माण किया जाना है परंतु कुछ लोग निर्माण कार्य नहीं करने दे रहे हैं और लगातार बाधा डाल रहे हैं। प्रार्थी ने निवेदन करते हुए कहा कि प्रकरण की जांच करते हुए निर्माण कार्य पूर्ण कराया जाए। इस पर जिलाधिकारी ने प्रभारी निरीक्षक को निर्देश दिए कि राजस्व टीम के साथ जाकर मौके पर शिकायत का परीक्षण करते हुए निस्तारण किया जाना सुनिश्चित करें।
पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि समस्याओं के निस्तारण में प्रदेश में झाँसी जिले का प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा है। इस दौरान एस एस पी शिवहरि मीना ने पुलिस थाने का निरीक्षण करते हुये प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार तिवारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस मौके पर थानाध्यक्ष सुनील कुमार तिवारी, लेखपाल नीरज आर्य, अनिल साहू, संजीव गुप्ता, सचिन, सुनील आदि मौजूद रहे।

✍️राजीव बिरथरे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here