ललितपुर: प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एशोसिएसन ने मनाया स्वामी विवेकानंद जयन्ती कार्यक्रम

164
0
SHARE

ललितपुर। प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन ललितपुर के तत्वाधान में स्वामी विवेकानंद जयंती का आयोजन राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर जूनियर हाई स्कूल के प्रांगण में किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रामरतन कुशवाहा सदर विधायक ललितपुर रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के कार्यवाहक अध्यक्ष दिनेश साहू ने की. विशिष्ट अथिति सुश्री रजनी अहिरवार रही।


कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्य अतिथि रामरतन कुशवाहा ने कहा स्वामी विवेकानंद का व्यक्तित्व एवं कृतित्व युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत है, उन्होंने कहा स्वामी विवेकानंद के जीवन से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि स्वामी जी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा था उठो जागो एवं तब तक चलते रहो जब तक अपने लक्ष्य को प्राप्त न कर लो उनका सिद्धांत था कि हमें अपने लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए अपने जीवन के मार्ग को निर्धारित करना चाहिए. विधायक कुशवाहा ने कहा प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन द्वारा महापुरुषों की जयंती को आयोजित करने का कार्य बहुत ही सराहनीय है. इसके माध्यम से हम अपने आने वाली पीढ़ी को महापुरुषों के व्यक्तित्व के बारे में जानकारी देते हैं तथा उनको इतिहास से परिचित कराते हैं. विधायक कुशवाहा ने कहा कि विद्यालयों की समस्याओं के संबंध में प्रबंधकों द्वारा हमें अनेकों बार अवगत कराया गया है. हमारा पूरा प्रयास होगा कि सरकार के माध्यम से जो भी संभव सहायता विद्यालयों को प्राप्त हो सकती है उसे दिलाने का प्रयास किया जाएगा।
प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के कार्यवाहक अध्यक्ष दिनेश साहू ने कहा कि एसोसिएशन के द्वारा महापुरुषों की जयंती मनाने का कार्यक्रम नियमित रूप से किया जाता है. इसी क्रम में आज स्वामी विवेकानंद की जयंती गाया जाना है सभी प्रबंधकों के साथ मिलकर किया है. शीशा भूमिका के विषय में भी हम इसी तरह विद्यालयों के प्रबंधकों के साथ मिलकर महापुरुषों की जयंती एवं अन्य कार्यक्रमों को आयोजित करते रहेंगे. उन्होंने कहा एसोसिएशन का चुनाव बहुत ही जल्द कराया जाएगा. इसके लिए शीघ्र ही रूपरेखा तैयार की जाएगी.

इस अवसर विनोद कुमार खरे, राकेश राठौर, अशोक सेन, राजेश साहू, श्री राम नामदेव, अजय श्रीवास्तव, अक्षय अलया, राजेश दुबे, ध्रुव साहू, अमन दिवेदी, कौशल किशोर गोस्वामी, मोहन सैनी, वसीम खजुरिया, रामस्वरूप नामदेव, धर्मेंद्र रजक, अखिलेश पांडे, रामबाबू राजपूत, राजीव ताम्रकार, मजबूत सिंह, अरविंद कुमार सिंह, महेंद्र प्रताप मोहित सूर्यवंशी, बृजेश श्रीवास्तव, आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे कार्यक्रम का संचालन प्रकाश चंद्र साहू राहुल ने किया.

केतन दुबे- ब्यूरो रिपोर्ट
📞9889199324

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here