Home Hindi चित्रकूट: बरगढ़ थाने में समाधान दिवस पर डीएम-एसपी ने सुनी जनता की...

चित्रकूट: बरगढ़ थाने में समाधान दिवस पर डीएम-एसपी ने सुनी जनता की समस्यायें

83
0
SHARE

जमीन के दलालों के साथ सख्ती से निपटा जाए – डीएम

डीएम शुभ्रान्त कुमार शुक्ल एवं पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल की अध्यक्षता में थाना बरगढ़ में समाधान दिवस का आयोजन किया गया । जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम महिला जन सुनवाई रजिस्टर को देखा। थाना समाधान दिवस में थाना क्षेत्र से आए हुए फरियादियों की समस्याओं को सुनकर शीघ्र निस्तारण हेतु सम्बन्धित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये । उन्होंने राजस्व से सम्बन्धित प्रकरणों में पुलिस एवं राजस्व टीम के सहयोग से निस्तारण कराने हेतु निर्देश दिये गये । उन्होंने थाना प्रभारी को कहा कि जिसकी पट्टे की जमीन है उसको कब्जा दिलाया जाए। उन्होंने कहा कि जो जमीन के विवाद है उसकी एक सूची बनाया जाए उसी कि अनुसार निस्तारण कराया जाए। कहा कि जमीन के जितने भी दलाल हैं उनको सहायता न दिया जाए उनके साथ सख्ती से पेश हो। जिलाधिकारी ने कहा कि जब खरीफ की फसल कट जाती है तब विवाद होता है तो ऐसी स्थिति में अभी से इस पर कार्य करना शुरू करें। उन्होंने नायब तहसीलदार को कहा की लकीर का फकीर न हो कि न्यायालय से समस्या का समाधान हो उसे अपने विवेक के तहत निस्तारण कराया जा सकता है। उन्होंने महिला कांस्टेबल से कहा कि महिलाओं से संपर्क कर उनको बताएं तथा जागरूक करें उन्होंने कहा कि महिलाओं संबंधी अपराध को बहुत हद रोका जा सकता है कहा कि आप अच्छा काम करोगी तो सम्मानित भी कराई जाएंगी।
इसके पश्चात जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक चित्रकूट द्वारा मिशन शक्ति फेज-3.0 के अंतर्गत थाना बरगढ़ में बीट क्षेत्र में नियुक्त महिला आरक्षियों को आवंटित बीट से सम्बंधित पूछताछ की गयी एवं आवश्यक निर्देश दिए गए।
थाना समाधान दिवस में प्रभारी निरीक्षक थाना बरगढ़ रविप्रकाश, तहसीलदार मऊ शशिकांत मणि, कानूनगो एवं राजस्व/विभाग के अधिकारी-कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

✍️पुष्पराज कश्यप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here