Home Hindi दमोह: कलेक्टर एवं पूर्व मंत्री ने किया पौधा बैंक का शुभारंभ, छात्र...

दमोह: कलेक्टर एवं पूर्व मंत्री ने किया पौधा बैंक का शुभारंभ, छात्र क्रांति दल रोपेगा जिले में 11 हजार पौधे

183
0
SHARE

दमोह- छात्र क्रांति दल छात्र सर्व कल्याण समिति जिला दमोह द्वारा
प्रतिवर्ष पर्यावरण संरक्षण के प्रति आम जनमानस को जागरूक करने हेतु
विभिन्न अभियान चलाये जाते हैं एवं वृक्षारोपण कार्यक्रमों का आयोजन होता है। इस वर्ष संगठन द्वारा पौधा बैंक बनाया गया है जिसमें लोग अपनी स्वेच्छा से संगठन को जो पौधे दान करेंगे उनका रोपण जिले में निर्धारित स्थानों पर किया जायेगा। पौधा बैंक के पंपलेट का विमोचन 05 जुलाई 2021 को कलेक्टर कक्ष में पूर्व कृषि मंत्री एवं सांसद डाॅ. रामकृष्ण कुसमरिया, दमोह कलेक्टर एस. कृष्ण चैतन्य, जिला कार्यकारी अध्यक्ष लोकेष रोहितास एवं समाजसेवी कृष्णा सिंह पटैल की उपस्थिति में किया गया।
पूर्व सांसद डाॅ. रामकृष्ण कुसमरिया ने कहा कि संगठन के सभी कार्य
प्रषंसनीय हैं। कोरोना महामारी ने यह अहसास कराने का कार्य किया है कि प्रकृति से छेड़छाड़ करना कितना दुष्प्रभावी हो सकता है। यदि हमें अपनी आगामी पीढ़ी को स्वस्थ्य और सुरक्षित रखना है तो प्रकृति का संरक्षण और संवर्धन निरंतर करना होगा। मैं संगठन के पदाधिकारियों को शुभकामनायें देता हूँ कि उन्होंने प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी 11 हजार पौधे लगाने का संकल्प लिया है।
दमोह कलेक्टर एस.कृष्ण चैतन्य ने कहा कि प्रकृति संरक्षण के क्षेत्र में
संगठन की यह मुहिम निष्चित ही सार्थक सिद्ध होगी। वर्तमान परिस्थितियों में प्रत्येक नागरिक का यह कर्तव्य है कि वह अपने आसपास अधिक से अधिक पौधों का रोपण करे एवं अन्य लोगों को भी इस हेतु प्रेरित करे। उन्होंने संगठन के द्वारा प्रारंभ की गई इस मुहिम की सराहना की।
जिला कार्यकारी अध्यक्ष लोकेष रोहितास ने समस्त जिलेवासियों से आग्रह किया है कि वे संगठन द्वारा बनाये गये पौधा बैंक में जिले में जहाँ भी पौधा दान करना चाहें वह संगठन के पदाधिकारियों से संपर्क करें और
जन्मदिन, सालगिरह एवं अपने दिवंगत परिजनों की स्मृति में संगठन के साथ पौधारोपण कर छात्र क्रांति दल के संकल्प को पूर्ण करने में सहयोग प्रदान करें।

केतन दुबे- ब्यूरो रिपोर्ट
📞9889199324

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here