Home Uncategorized चित्रकूट: राष्ट्रीय खेल दिवस पर चित्रकूट स्पोर्ट्स क्लब ने किया वरिष्ठ खिलाड़ियों...

चित्रकूट: राष्ट्रीय खेल दिवस पर चित्रकूट स्पोर्ट्स क्लब ने किया वरिष्ठ खिलाड़ियों का सम्मान

234
0
SHARE

बुन्देखण्ड के सांसदों का प्रतिनिधि मंडल पीएम मोदी से मिलकर मेजर ध्यान चंद्र को भारत रत्न की मांग करेगा 

हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद्र ने अपनी प्रतिभा के दम पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बुंदेलखंड को गौरवान्वित किया

चित्रकूट स्पोर्ट्स क्लब द्वारा हॉकी के महान जादूगर मेजर ध्यानचन्द का जन्मदिन बड़े ही धूमधाम के साथ राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहे लोक निर्माण राज्यमंत्री चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय, बांदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव और पूर्व सांसद भैरो प्रसाद मिश्र ने खेलकूद के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वाले जिले के वरिष्ठ खिलाड़ियों को “चित्रकूट खेल सम्मान वर्ष-2021″से सम्मानित किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सांसद आर के सिंह पटेल ने कहा कि हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद्र ने अपनी प्रतिभा के दम पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बुंदेलखंड को गौरवान्वित किया है। कहा कि जल्द भी बुन्देखण्ड के सांसदों का प्रतिनिधि मंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर मेजर ध्यान चंद्र को भारत रत्न देने की मांग करेगा।
रविवार को मुख्यालय के श्याम दरबार मैं आयोजित कार्यक्रम में अतिथियों ने मेजर ध्यानचन्द्र के चित्र पर माल्यार्पण कर शुभारम्भ किया। मुख्य अतिथि रहे राज्यमंत्री चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय ने हॉकी के महान जादूगर मेजर ध्यानचन्द के देश को दिये योगदान की सराहना की।
उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में प्रतिभाओ की कमी नहीं है। जरूरत है उनको निखारने की सरकार द्वारा प्रतिभाओं को निखारने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे है। बताया कि जल्द ही पांच करोड़ की लागत से जिले के स्पोर्ट्स स्टेडियम में इनडोर हाल और स्वमिंग पूल का निर्माण होगा।
वहीं विशिष्ट अतिथि रहे बांदा-चित्रकूट सांसद आरके सिंह पटेल ने बुन्देलखण्ड के गौरव मेजर ध्यान चन्द्र के नाम पर राष्ट्रीय खेल पुरस्कार दिये जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। कहा जल्द ही बुन्देखण्ड के सभी सांसदों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर हॉकी के महान जादूगर मेजर ध्यान चन्द्र को भारत रत्न दिलाये जाने की मांग की जाएगी।जिला स्पोर्ट्स स्टेडियम को इण्डोर स्टेडियम जल्द मिलने जा रहा है, ताकि जिले में खेल प्रतिभाओं की वृद्धि हो सके। पूर्व सांसद भैरों प्रसाद मिश्र ने कहा कि राज्य व राष्ट्र स्तर पर जिले के खिलाड़ी आगे आये। चित्रकूट में इन सभी सीनियर खिलाड़ियों को आज सम्मान मिलने पर खुशी महसूस हो रही है। भाजपा जिलाध्यक्ष चन्द्र प्रकाश खरे ने मेजर ध्यानचन्द के जन्म दिवस पर चर्चा की।
चित्रकूट खेल सम्मान वर्ष-2021 (द्वितीय वर्ष) में सांसद आरके सिंह पटेल को बॉस्केटबॉल में, सुधीर द्विवेदी को क्रिकेट में, मो अख्तर को शतरंज में, बलराम गुप्ता को हॉकी में, चन्द्रदेव पाण्डेय को फुटबाल में, योगेश भरद्वाज को बॉलीबॉल में, विजय ज्ञानचन्दानी उर्फ बम्बईया को कैरम में, उमेश मौर्या को बैडमिन्टन में एवं छैल बिहारी सिंह पटेल को एथलेटिक्स के क्षेत्र में अतिथियों ने सम्मानित किया।
इस मौके पर भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष श्रीमती दिव्या त्रिपाठी, वरिष्ठ शासकीय अधिवक्ता अशोक कुमार गुप्त ने भी खेल प्रतिभाओं को सम्मानित किया। संयोजक कमलेश कुमार, संचालन साकेत बिहारी शुक्ल व अतिथियों का आभार दीप रिछारिया ने जताया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय हाकी प्रशिक्षक प्रेमचंद शुक्ला, केशव शिवहरे,पंकज अग्रवाल, शानू गुप्ता, हरिओम करवरिया, शक्ति प्रताप सिंह तोमर, इं आरपी सिंह, दीप रिछाारिया, महेन्द्र अग्रवाल, नवाब हुसैन, सेनि0 शिक्षक छेदी सिंह, ओम केसरवानी, रामेंद्र गौतम, सर्वेश निगम, भरतलाल, महेश कुमार प्रजापति, अमित श्रीवास्तव, पवन प्रजापति, मिनहाज खान, मोशू खान, दिलीप केसरवानी, अखिलेश व पुष्पेंद्र आदि रहें।

✍️पुष्पराज कश्यप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here