Home Hindi महोबा: राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर जैतपुर मिनी मैराथन का हुआ...

महोबा: राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर जैतपुर मिनी मैराथन का हुआ आयोजन

556
0
SHARE

महोबा जिले के जैतपुर में राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर जैतपुर मिनी मैराथन का आयोजन समाजसेवी ज्ञान अरजरिया के द्वारा कराया गया।
इस मैराथन दौड़ में महोबा जिले के 280 बच्चों ने प्रतिभागिता की यह बच्चे महोबा जिले के तमाम छोटे छोटे गॉवो से आये थे ।
इस प्रतियोगिता में 8 किमी की दौड़ थी जो कि जैतपुर से सुरु होकर अकौना गॉव तक थी।
रेफरी की सीटी बजते ही दावको ने दौड़ना चालू किया बीच बीच मे मेडिकल स्टाफ की टीमें भी देख रेख के लिए लगी हुई थी और पुलिस स्टाफ भी चुस्त दुरुस्त दिखाई दिया ग्रामीण लोगो ने भी तालिया बजाकर धावकों का उत्साहवर्धन जमकर किया। इस प्रतियोगिता में धीरेंद्र सिंह ग्राम पनवाडी प्रथम व आनंद यादव ग्राम आरी दूसरे ओर अनंत सिंह ग्राम बाघोर तीसरे स्थान पर रहे।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि खण्ड विकास अधिकारी जैतपुर प्रशांत यादव रहे ।कार्यक्रम का संचालन बुन्देखण्ड के बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ी अमित द्विवेदी ने किया।
इस दौड़ के विजेता को 3100 रुपए का नगद पुरुस्कार व दूसरे स्थान वाले को 2100रुपये ओर तीसरे स्थान वाले को 1100 रूपये ओर शील्ड मेडल व टीशर्ट भेट की गई। सभी प्रतिभागियों को एक एक टीशर्ट भेट की गई जिसमें हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले मेजर ध्यान चन्द्र की फोटो छपी हुई है।

कार्यक्रम में अन्त में आयोजक ज्ञान अरजरिया ने सभी प्रतिभागियों व दर्शकों का धन्यवाद किया और कहा कि ऐसे आयोजन वह आगे भी करते रहेंगे जिससे हमारे गॉव के बच्चो की प्रतिभा निखर कर सबके सामने आये।

✍️भरत त्रिपाठी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here