Home Hindi महोबा: नई पहल की टीम ने शिक्षा प्रेरको के साथ किया संगोष्ठी...

महोबा: नई पहल की टीम ने शिक्षा प्रेरको के साथ किया संगोष्ठी का आयोजन

178
0
SHARE

एक्शन एड एसोसिएशन एवं आदित्य बिड़ला कैपिटल के सहयोग से संचालित नई पहल परियोजना के अंतर्गत आज विकासखण्ड जैतपुर के पंचायत भवन में चैंपियन प्रेरको की एक दिवसीय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की शुरूआत परियोजना के जिला समन्वयक अमन साहू द्वारा की गई।

जिनमे• RTE 2009 अधिनियम के तहत 5+ से 14+ के ऑउट-ऑफ-स्कूल बच्चो के हाउसहोल्ड सर्वे के माध्यम से चिन्हीकरण करने,परिषदीय विद्यालयों में नामांकित बच्चो की उपस्थिति बढाने के उपायों, विद्यालय प्रबंधन समिति एवं प्रधान के सहयोग से चयनित विद्यालयों में आधारभूत संरचना सुदृण कराने को लेकर बिस्तार से चर्चा की गई। श्री साहू ने बताया कि एक रिपोर्ट के मुताबिक महोबा जनपद में करीब 19000 बच्चे ऐसे है जो अभी भी स्कूल से बाहर है। इन बच्चों को कैसे स्कूल में लाया जाए। इस सम्बंध में अलग-अलग गाँव से आये प्रेरको के साथ रणनीति तैयार की गई ।
सहायक जिला समन्वयक संध्या सिंह द्वारा कोविड-19 से बचने हेतु आवश्यक जानकारी दी और अपने प्रेरको के माध्यम से गाँव मे लोगो को ज्यादा से ज्यादा लोगो कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए कहा गया । बैठक में प्रेरक हिमांशू, संगीता, सुलेखा सहित कई लोग मौजूद रहे ।

✍️भरत त्रिपाठी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here