ललितपुरः 45 वर्ष से ऊपर लगभग 78,000 लोगों को लगाया जाना है टीका

106
0
SHARE

अब तक 41,012 लोग हो चुके है कोरोना से प्रतिरक्षित
ललितपुर। कोविड टीकाकरण की कड़ी में अब 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को विशेष समूह में वर्गीकृत करके उनका टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए कुल 7 समूह बनाएं गए है, जिनका निर्धारित दिवस पर टीकाकरण किया जाएगा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा.हुसैन खान ने बताया कि 45 वर्ष से अधिक सभी व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है। इसी कड़ी में शासन के निर्देशानुसार अब विशेष समूह बनाकर टीकाकरण किया जाएगा, जिसकी शुरुआत 8 अप्रैल से मीडिया कर्मियों और खुदरा एवं बड़े दुकानदारों के टीकाकरण के साथ की जाएगी। प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि इस हेतु संबन्धित समूह के प्रतिनिधियों की मदद ली जाएगी। उन्होने बताया कि जनपद ललितपुर के 45 वर्ष से ऊपर के 78,000 लोगों का कोविड टीकाकरण कराया जाना है जिसमें से 5 अप्रैल तक 41,012 लोगों का टीकाकरण हो चुका है। अन्य लोगों में टीकाकरण की गति बढ़ाने के लिए यह कैलेण्डर शासन से जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण बढ़ता जा रहा है ऐसे में संक्रमण को रोकने के लिए टीकाकरण एक बेहतर उपाय है। अतरू सभी से अपील है कि वह निर्धारित तिथि के अनुसार केंद्र पर आकर टीकाकरण करवाए।
सप्ताह के 6 दिन सभी जगह किया जा रहा टीकाकरण
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया शासन के निर्देशानुसार सोमवार से शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के सभी टीकाकरण केन्द्रों पर सप्ताह के 6 दिन टीकाकरण शुरू हो गया है। अब तक जिले में लगभग 41,012 से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है।
यह होंगे विशेष समूह
दिनांक विशेष समूह से संबन्धित कर्मचारी 8-9 अप्रैल पत्रकार एवं मीडिया से संबन्धित व्यक्ति एवं खुदरा एवं बड़े दुकानदार, 10 अप्रैल बैंक एवं बीमा कर्मचारी, 12-14 अप्रैल स्कूल और कॉलेज के शिक्षक, 15-16 अप्रैल ऑटो रिक्शा, बस, टैक्सी, ड्राईवर, फेरी वाले एवं निर्माण कर्मचारी, 17-19 अप्रैल अन्य सरकारी अधिकारी/कर्मचारी (फ्रण्टलाइन वर्कर को छोड़कर), 20-21 अप्रैल न्यायपालिका कर्मचारी एवं वकील, 22-23 अप्रैल निजी कार्यालयों के कर्मचारी को टीकाकरण किया जायेगा।

✍️अमित लखेरा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here