मध्यप्रदेश में कृषि कानूनों के विरोध में किसान करेंगे चक्काजाम

173
0
SHARE

कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान संगठन आज देशभर में चक्काजाम कर रहे हैं। 12 बजे से शुरू हुआ यह जाम 3 बजे तक लगाया जाएगा, इसका असर प्रदेश में भी देखा जायेगा। कृषि कानूनों के विरोध में किसान आज मध्य प्रदेश में चक्काजाम करेंगे। दोपहर 12 से 3 के बीच किसान नेता इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, सागर सहित अन्य जिलों में हाईवे पर चक्काजाम करेंगे। हालांकि किसान नेताओं का कहना है कि यह प्रदर्शन शांतिपूर्ण होगा। शनिवार दोपहर 12 से 3 बजे तक चक्काजाम रहेगा। इस दौरान गाड़ियों को चलने नहीं दिया जाएगा ,लेकिन स्कूल बस और एम्बुलेंस जैस जरुरी सुविधा की चक्काजाम के दौरान छूट रहेगी।

भोपाल में पुलिस की दबाव बनाने की रणनीति कामयाब होती दिख रही है, क्योंकि अब तक यहां पर कोई भी संगठन खुलकर चक्काजाम करने की बात लेकर सामने नहीं आया है। किसान नेताओं का भी कहना है कि सभी प्रमुख और बड़े किसान नेता शहर से बाहर हैं। वे खातेगांव में महापंचायत कर रहे हैं। ऐसे में राजधानी में प्रदर्शन का नेतृत्व करने के लिए कोई बड़ा नेता नहीं है, इसलिए यहां पर चक्काजाम या बड़ा प्रदर्शन किए जाने की संभावना काफी कम है।

सागर के रेहली और गढ़ाकोटा में कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

सागर जिले के रेहली और गढ़ाकोटा में किसान चक्काजाम करने की तैयारी कर रही है ।कांग्रेस के कमलेश साहू आंदोलन की अगुवाई कर रहे है। भारतीय किसान संघ के जिला मीडिया के अधिवक्ता जममोहन लोधी का कहना हैं कि हम आंदोलन के साथ नहीं है। कांग्रेस अवश्य इस मामले में किसानों को लेकर प्रदर्शन करने की तैयारी में है।

जबलपुर के पाटन में होगा प्रदर्शन
जबलपुर में कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस की तरफ से पाटन में दोपहर 12 बजे से प्रदर्शन किया जाएगा। नगर कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश यादव ने बताया कि इस प्रदर्शन में वर्तमान और पूर्व विधायक भी शामिल होंगे। सड़क जाम कर ये प्रदर्शन होगा। वहीं गोहलपुर सब्जी मंडी में तीन बजे प्रदर्शन रैली निकाली जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here