Home Hindi बरुआसागर: केंद्रीय राज्यमंत्री की जनआशीर्वाद यात्रा का बरुआसागर में हुआ भव्य स्वागत

बरुआसागर: केंद्रीय राज्यमंत्री की जनआशीर्वाद यात्रा का बरुआसागर में हुआ भव्य स्वागत

309
0
SHARE

संसद में विपक्ष के अमर्यादित व्यवहार का बदला जनता वोट की चोट से देगी

देश की संसद में विपक्षी दलों द्वारा किये गए अशोभनीय और अमर्यादित व्यवहार ने लोकतंत्र को लज्जित किया है। पिछड़े, अनुसूचित वर्ग व महिला जनप्रतिनिधियों के साथ किये गए उनके भेदभाव पूर्ण व्यवहार को देश की जनता ने देखा व समझा है और यही जनता अपने वोट की चोट से उनको इस कारगुज़ारी का माकूल जवाब देगी।
शुक्रवार को अपनी जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान बरुआसागर नगर के बस स्टैंड पर आयोजित स्वागत कार्यक्रम के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री वीरेंद्र खटीक ने विपक्षी दलों पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि जहाँ एक ओर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल विस्तार में समाज के पिछड़े, अनुसूचित तबके और महिलाओं को भागीदारी देकर उनको उचित सम्मान देने का कार्य किया है, वहीं आचरणहीन, निर्लज़्ज़ विपक्ष ने संसदीय मर्यादाओं को तार तार करते हुए संसद में उनके परिचय के समय जिस प्रकार का अमर्यादित व्यवहार व शोर शराबा करते हुए उनका परिचय नहीं होने दिया व अपने आचरण से जिस प्रकार संसद व पीठ की मर्यादा को ठेस पहुंचाई है उसे देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी और समय आने पर अपने वोट की चोट से इसका करारा जवाब देगी। उन्होंने कहा कि इसी कारण प्रधानमंत्री के निर्देश पर मंत्रिमंडल में शामिल किए गए सभी नए मंत्री अपने अपने क्षेत्र में जनआशीर्वाद यात्रा निकाल कर जनता को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दे रहे हैं और साथ ही साथ ग़ैरज़िम्मेवार विपक्ष का असली चेहरा उजागर करने का काम भी कर रहे हैं।
नगर के युवा भाजपा नेता संजय पटेरिया व रूपेश नायक के संयोजन में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री की जनआशीर्वाद यात्रा का स्वागत नगर के भाजपाइयों ने बड़े जोश खरोश के साथ किया। केंद्रीय मंत्री व उनके साथ यात्रा में चल रहे निवाड़ी विधायक अनिल जैन, भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश अयाची, सांसद प्रतिनिधि राजेश पटेरिया, अमित राय जिजौरा आदि को फूलमालाऐं पहनाकर व मिष्ठान्न खिलाकर उनका सत्कार किया गया।
इस दौरान प्रदीप दुबे, संदीप जैन, रजनीश शर्मा, राजू चौबे, देवेंद्र बाजपेयी, राहुल वर्मा, ऋषि भोंडेले, सिद्धू पटेरिया, अनिल जैन चुन आदि भाजपाई मौजूद रहे।

नगर भाजपा की अंदरूनी कलह हुई उजागर
कार्यक्रम के दौरान नगर भाजपा की अंदरूनी कलह भी उजागर हो गई, जो कि जनसामान्य के बीच चर्चा का विषय बनी रही। जहाँ एक ओर नगर के तमाम भाजपाई केंद्रीय मंत्री के स्वागत कार्यक्रम में मौजूद रहे वहीं नगर भाजपा के दो अन्य गुट जो काफी शक्तिशाली माने जाते हैं, ने कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी। आसन्न चुनावों को देखते हुए स्थानीय भाजपा के लिए यह शुभ संकेत नहीं हैं। अगर समय रहते इस कलह को न थामा गया तो भविष्य में इसका खामियाजा पार्टी को भुगतना पड़ सकता है।

✍️राजीव बिरथरे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here